Home > Archived > कल से बदल रहे है और कई नियम

कल से बदल रहे है और कई नियम

कल से बदल रहे है और कई नियम


नई दिल्ली। क्या आप जानते है कि एक अप्रैल से रेलवे, बैंकों सहित कई क्षेत्रों के नियमों में कई बदलाव होने वाले हैं। कुछ बदलाव आपको राहत दे सकते हैं। वहीं, कुछ बदलाव सीधे आपको जेब हल्की करने को मजबूर कर देंगे।

ऑनलाइन टिकट बुकिंग सुविधा: ऑनलाइन बुकिंग कराने वाले अब एक बार में एक ही टिकट बुक करा सकेंगे। दूसरा टिकट बुक कराने के लिए दोबारा लॉग-इन करना होगा।

बढेगा माल भाडा: रेल बजट में माल भाडे में वृद्धि का जो प्रस्ताव किया गया था, वह बुधवार से लागू हो जाएगा।ये चीजें होंगी महंगी: मालभाडा बढने से अनाज, दाल, यूरिया, सीमेंट, कोयला, लोहा समेत कई वस्तुओं की ढुलाई महंगी हो जाएगी। जिसका सीधा असर आमजनता पर पडेगा।

सशर्त रसोई गैस सस्ती: रसोई गैस सस्ती हो सकती है, लेकिन गैस कनेक्शन को अगर आधार से लिंक नहीं कराया है तो सब्सिडी वाला सिलेंडर अब आपको मिलने से रहा।

बैंकों में पेलन्टी: प्राइवेट बैंक में मिनिमम बैलेंस नहीं रख पा रहे हैं, तो ज्यादा पेनल्टी भरने के लिए तैयार रहिए।

कारें होगी महंगी: कारों का थर्ड पार्टी इन्श्योरेंस तो महंगा हो ही रहा है। कारों पर एक्साइज ड्यूटी बढने से कारें महंगी होने के आसार हैं।

सर्विस टैक्स में इजाफा:आम बजट में सर्विस टैक्स में इजाफा करने की घोषणा भी 1 अप्रैल से लागू होगी। इसका असर कई सेवाओं पर पडेगा।

Share it
Top