Home > Archived > तिघरा में लगेगी मस्ती की पाठशाला

तिघरा में लगेगी मस्ती की पाठशाला

* युवाओं को आकर्षित करने होगी एयरो मॉडलिंग झील
* महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

ग्वालियर। ग्वालियर वासियों को दो दिनों के लिए पानी में होने वाले एडवेंचरस खेलों को देखने का मौका मिलेगा। शहर में संभवत: पहली बार इस प्रकार का आयोजन किया जा रहा है जिसमें शहरवासियों को वाटर बनाना राइड, एयरो मॉडलिंग, फ्लाइंग फॉक्स जैसे खेलों को देखने व इनमें भाग लेने का अवसर मिलेगा।
पर्यटन और जल संरक्षण व संवर्धन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार 14 व 15 फरवरी को तिघरा में झील महोत्सव का आयोजन कर रही है जिसकी तैयारियों को लेकर तिघरा में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में जिलाधीश पी. नरहरि व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इलैया राजा टी ने आयोजन संबंधी तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों के बीच कार्यविभाजन किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, नगर निगम आयुक्त अजय गुप्ता, क्षेत्रीय प्रबंधक पर्यटन निगम विजय अग्रवाल भी मौजूद रहे।
आकर्षण का केन्द्र रहेंगे ये खेल: महोत्सव में ग्वालियर वासियों को उन खेलों को देखने का मौका मिलेगा जिन्हें वह अक्सर टीवी पर देखते आए हंै। इनमें वाटर बनाना राइड, एयरो मॉडलिंग, फ्लाइंग फाक्स जैसे रोमांचक खेल आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। इन खेलों के सफल आयोजन के लिए संबंधित कम्पनी के साथ अनुबंध कर लिया गया है।
अन्तरर्राष्ट्रीय कलाकार रोशन भारती देंगे प्रस्तुुत : आस्ट्रेलिया, अमेरिका एवं अन्य यूरोपीय देशों में धाक जमाने वाले रोशन भारती राजस्थानी माढ़ और भारतीय संस्कृति में रचे-बसे लोक गीतों से सैलानियों का मनोरंजन करेंगे। वहीं महाकौशल का सुप्रसिद्ध डिमरियाई नृत्य की प्रस्तुति भी देश के जाने-माने कलाकार देंगे। इसके अलावा स्थानीय उत्कृष्ट सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी इस आयोजन में शामिल किया गया है। *

Share it
Top