Home > Archived > करोड़ों की लागत से बानमौर के लिए बनेगी नवीन नल जल योजना

करोड़ों की लागत से बानमौर के लिए बनेगी नवीन नल जल योजना

*पिलुआ डेम से बानमोर तक लाइन डालकर की जाएगी पेयजल की *आपूर्ति,जिलाधीश ने किया स्थल निरीक्षण, शासन से मिली स्वीकृति


मुरैना। मध्यप्रदेश शासन द्वारा स्वीकृत बानमोर नगर के लिए नवीन नल जल योजना के तहत पिलुआ डेम से बानमौर तक पाइप लाइन पानी लाकर पेयजल की आपूर्ति की जायेगी। इस कार्य के लिये 16 करोड़ रुपए शासन द्वारा स्वीकृत किये जा चुके हैं। ज्ञातव्य रहे कि बानमौर की जनता लंबे समय से पीने के लिए पानी के संकट से जूझ रही है। जिलाधीश विनोद शर्मा ने बुधवार को नवीन नल जल योजना के लिए स्थल निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय बानमोर नगर पंचायत के अध्यक्ष पति भगवान ङ्क्षसह, पीओ डूडा संजय जैन नगर पंचायत के सीएमओ अशोक बंसल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
जिलाधीश विनोद शर्मा ने आज बानमोर नगर में पहुंचकर 16 करोड़ रुपए की लागत से पिलुआ डेम से पानी लाने की स्कीम का अवलोकन किया और उन्होंने पिलुआ डेम पहुंचकर स्थल निरीक्षण किया। विदित है कि बानमोर में शनीचरा रोड पर फिल्टर प्लान, टंकी, वाटर डिस्ट्रीव्यूटर के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने पिलुआ डेम पर पहुंचकर स्थल का अवलोकन किया। पिलुआ डेम से बानमोर तक कुल 12 कि.मी. की लंबाई है।
उन्होंने कहा कि यह कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाए। मप्र शासन की मंशा है कि बानमोर नगर को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो।
जिलाधीश ने तहसील का किया निरीक्षण
जिलाधीश विनोद शर्मा ने बानमोर तहसील प्रागंण का अवलोकन किया इस अवसर पर उन्होंने नगर पंचायत के सीएमओ को निर्देश दिए कि पुरानी खण्डहर बिङ्क्षल्डग को तोड़ कर वहां परिसर हॉल बनाया जाए और रंग-रोगन कराकर एक अव्छा स्वरूप दिया जाए।
बानमोर तिराहे पर शनि मंदिर जाने के रास्ते में बनेगा आकर्षक गेट
जिलाधीश ने बानमोर नगर का भ्रमण कर वहां पर शनिचरा रोड के तिराहे पर पत्थर का बडा गेट बनवाने की बात कहीं। उन्होंने नगरपालिका के सीएमओ को निर्देश दिए कि आस पास का अतिक्रमण व विद्युत मंडल के पोल सिफ्ट करने का कार्य तीव्र गति से किया जाए और मंदिर गेट के निर्माण कार्य को अपनी देखरेख में बनवाए।

Share it
Top