Home > Archived > कैलिफोर्निया हमले मे 14 की मौत, ओबामा ने की निंदा

कैलिफोर्निया हमले मे 14 की मौत, ओबामा ने की निंदा

लॉस एंजिलिस | अमेरिका में कैलिफोर्निया के सेन बर्नार्डिनो में हुई गोलीबारी की एक घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है और 17 लोगों के घायल होने की खबर है। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस हमले की निंदा की है और एक बार फिर बंदूकों पर नियंत्रण का आह्वान किया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले को एक संदिग्ध ने अंजाम दिया जिसकी पहचान सैयद फारुक के तौर पर हुई है। इसी नाम का एक शख्स सैन बर्नार्डिनो में एनवॉयरमेंटल हेल्ट स्पेशलिस्ट के तौर पर काम करता है।
अमेरिकी दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर तीन हथियारबंद हमलावरों के छुपे होने की आशंका थी, जिनमें से पुलिस ने दो को मार गिराया है। मारे गए हमलावरों में एक महिला भी शामिल है। वहीं, शहर के दमकल विभाग ने भी जानकारी देते हुए ट्विटर के जरिए बताया कि एसबीएफडी यूनिट एस वाटरमैन में गोलीबारी की घटना में जवाबी कार्रवाई कर रही है। इस घटना में बीस लोग हताहत हुए हैं। एसबीपीडी घटनास्थल पर मौजूद है।
पुलिस ने बताया कि लॉस एंजिलिस के पूर्व में स्थित शहर में एक बंदूकधारी मौजूद है जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस ने बताया कि अब तक घायलों में से कई की मौत हो चुकी है। इस घटना से कुछ ही दिन पहले कोलोरैडो की एक क्लीनिक में भी एक बंदूकधारी ने तीन लोगों की जानें ले ली थी।
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कैलि‍फोर्निया में हुई गोलीबारी के बाद इस हमले की निंदा की है और एक बार फिर बंदूकों पर नियंत्रण का आह्वान किया। ओबामा ने कहा कि एक बात हम जानते हैं कि जिस तरह से इस देश में जनसमूहों पर गोलीबारी हो रही है, ऐसा दुनिया में कहीं और नहीं होता। हम कुछ कदम उठा सकते हैं। इससे जनसमूहों पर होने वाली गोलीबारी की सभी घटनाओं पर रोक नहीं लग सकती लेकिन इससे इतना सुधार तो आ ही सकता है कि ये इतनी जल्दी-जल्दी न हों।

Share it
Top