Home > Archived > तीन बीआरसी को नोटिस, चंदेरी बीआरसी का कटेगा वेतन

तीन बीआरसी को नोटिस, चंदेरी बीआरसी का कटेगा वेतन

तीन अनुपस्थित शिक्षकों को नोटिस जारी


अशोकनगर। जिले में शालाओं के आकस्मिक निरीक्षण दौरान पाया कि बीआरसी एवं उनका स्टाफ योजनाओं की ठीक से मॉनिटरिंग नहीं कर रहा है, यह उस वक्त सामने आया जब शालाओं का संयुक्त कलेक्टर इच्छित गढ़पाले द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने बीआरसी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं। बताया गया है कि चंदेरी विकासखंड के कुंरवांसा, तारई, थूबोन, ललोईटांका, बाढ़ोली, थूबोन ग्रामों का आकस्मिक दौरा कर शालाओं में चल रही योजनाओं का जायजा लिया।
संयुक्त कलेक्टर एवं प्रभारी डीपीसी श्री गढ़पाले ने कुरवांसा में दोपहर 2.30 बजे शाला बंद मिली तथा ग्रामीणों से चर्चा में पाया कि मध्यान्ह भोजन भी काफी दिनों से नहीं बट रहा है। इस पर से कुरवांसा के दोनों शिक्षकों को निलंबन हेतु नोटिस जारी करने तथा बीआरसी को भी मॉनिटरिंग में लापरवाही के कारण, कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। ग्राम ललोईटांका की प्राथमिक शाला में भी पाया कि एक शिक्षिका अनुपस्थित है, शिक्षिका को कारण बताओ नोटिस तथा एक शिक्षक नईम कुर्रेशी को जनगणना कार्य करने की बात बताई गई, जिसकी जानकारी लगाये जाने के निर्देश दिये। थूबोन में एक शिक्षक बीआरसी कार्यालय तथा एक शिक्षक डीपीसी कार्यालय में काम से जाना बताया गया, जिसकी पुष्टि स्वयं श्री गढ़पाले ने मोबाइल से बात करके की।
श्री गढ़पाले ने बीआरसी द्वारा कार्य ठीक से न करने के कारण तीनों बीआरसी को नोटिस तथा चंदेरी बीआरसी को नोटिस तथा एक दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिये हैं। अशोकनगर जनपद शिक्षा केन्द्र अन्तर्गत सीएसी एवं बीएसी का माह नबम्वर का वेतन 18 दिसम्बर तक भुगतान नही किया जाने तथा वित्तीय अभिलेखों की जांच करने पर बहुत से लोगों को अग्रिम दिया गया किन्तु निर्धारित दिनांक समायोजन नहीं करने के कारण, रजिस्टर्ड फर्मों से क्रय न किये जाने के कारण, अशोकनगर बीआरसी को कारण बताओ नोटिस तथा वेतन पर रोक लगाने के निर्देश दिये हैं।

Share it
Top