Home > Archived > करीला मंदिर की बिजली लाइन चोरी

करीला मंदिर की बिजली लाइन चोरी

पांच दिन बाद भी नहीं हुई बिजली व्यवस्था बहाल

अशोकनगर। ऐतिहासिक माँ जानकी करीला मंदिर बीते पांच दिन से अंधेरे में है। मंदिर परिसर अंधेरे में रहने के पीछे अज्ञात चोर बिजली लाइन का तार चुरा ले गए हैं। इस मामले में चोरी गया न तो तार मिला है और न ही बिजली कम्पनी ने बिजली लाइन बहाल करने की कोई व्यवस्था की है। बहरहाल मंदिर में अंधेरा पसरा हुआ है। इस कारण से श्रद्धालुओं को बिजली के साथ-साथ पानी की व्यवस्था का भी सामना करना पड़ रहा है। करीब पांच दिन पहले सामने आए बिजली लाइन तोडऩे और तार चोरी करने के मामले में मंदिर ट्रस्ट प्रबंधन द्वारा भी ध्यान नही दिया जा रहा है। बताया गया है कि करीला माता जानकी मंदिर में हर रोज प्रदेश सहित सीमावर्ती राज्यों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शनार्थ पहुंचते हैं। यहां बिजली तार और बिजली के खंभे टूटे होने के कारण श्रद्धालुओं को अंधेरे का सामना करना पड़ता है। यही नही बिजली लाइन चोरी होने और खंभे टूटे होने के कारण यहां लगे बिजली पम्प भी नही चल पा रहे हैं। जिससे श्रद्धालुओं को पीने के पानी सहित अन्य परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।
बिजली कम्पनी ने पुलिस में की शिकायत:
बीते दिनों करीला मंदिर तक पहुंचने वाली बिजली लाइन का तार कोई अज्ञात चोर कोचाडेम के पास से चुरा कर ले गया है। चोरों ने तार चुराने के अलावा दो खंभों को भी तोड़ दिया है। इस संबंध में बिजली कम्पनी के विद्युत वितरण केन्द्र बहादुरपुर द्वारा पुलिस थाना बहादुरपुर में एक शिकायती आवेदन दिया है। जिसमें कम्पनी ने बिजली खंभा के 5 स्पान का तार चोरी हो जाने की सुचना भर दी गई है। बिजली कम्पनी ने तार चोरी होने के बाद न तो दूसरा तार लगाया है और न ही बिजली व्यवस्था बहाल करने की कोई व्यवस्था की है। इस कारण मंदिर परिसर इन दिनों अंधेरे में बना हुआ है।
यह भी बड़ी परेशानियां:
करीला मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को सांय ढलते ही अंधेरे का सामना करना पड़ रहा है। यहां मंदिर परिसर में लगने वाली छोटी-छोटी दुकानें भी अंधेरे के कारण सांय को ही ठप हो जाती हैं। इस कारण बाहर से आने वाले लोगों को अन्य जरूरत वाले सामान को भी बिजली अंधेरे के कारण परेशान होना पड़ रहा है। इस संबंध में मंदिर ट्रस्ट प्रबंधन और बिजली कम्पनी के अधिकारियों से सम्पर्क करना चाहा तो उन्होंने मोबाइल रिसीव नही किया। ऐतिहासिक माँ जानकी करीला मंदिर पर अचानक आए बिजली संकट के चलते दुकानदारी जहां प्रभावित हो रही है वही श्रद्धालुओं को भी अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। करीला मंदिर की बिजली लाइन चोरी

Share it
Top