Home > Archived > तीन कॉपरेटिव बैंक मैनेजरों को नोटिस

तीन कॉपरेटिव बैंक मैनेजरों को नोटिस

तीन दिन में सूखा पीडि़तों को राशि बांटने के आदेश

मुरैना। सूखा प्रभावित मुआवजा राशि का वितरण जिले में तीव्रगति से किया जा रहा है, जिसमें जिन किसानों को राहत राशि का वितरण नहीं हुआ है उन किसानों को कॉपरेटिब बैंक प्रबंधक मुआवजा राशि शुक्रवार को सायं ५.३० बजे तक शत-प्रतिशत वितरण कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा निलम्बन का प्रस्ताव विभाग को भेजा जायेगा।
ये निर्देश कलेक्टर श्री विनोद शर्मा ने कॉपरेटिव बैंक के मैनेजरों और तहसीलदारों को आज कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में दिये। अम्बाह, पोरसा और बानमोर के अन्तर्गत आने वाली कॉपरेटिब बैंक प्रबंधकों के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए उनको कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर पंकज शर्मा, लीड बैंक के प्रबंधक टीशाह सहित समस्त तहसीलदार व कॉपरेङ्क्षटग बैंकों के प्रबंधक मौजूद थे। कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि जिन किसानों के बैंक में खाते नहीं खुल रहे है उनके खाते हरहाल में शून्य बैलेन्स पर खाते खोले जाये और शुक्रवार सांय ५.३० बजे तक शत-प्रतिशत मुआवजा राशि का वितरण हो जाये। उन्होने कहा तहसीलदार, सरपंच, सचिवों को क्यों न बैंकों में बैठना पडे किन्तु इस कार्य को प्राथमिकता के साथ पूर्ण करें।
५० प्रतिशत कम मुआवजा राशि का वितरण करने पर कॉपरेङ्क्षटब बैंक पोरसा के प्रबंधक पीपी ङ्क्षसह तोमर, अम्बाह बैंक के रामनिवास तोमर और मुरैना शाख बैंक के रामजीलाल वाजपेयी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि समस्त चिन्हित किसानों के खाते न खुलने और राशि तीन दिवस में वितरण न होने पर बैंक प्रबंधकों को निलम्बित करने का प्रस्ताव बैंक कॢमयों के विभाग को भेज दिया जाएगा। कलेक्टर ने बैक प्रबंधकों को कहा कि ओला पाला की राशि कितनी प्राप्त हुई, कितने किसानों को वितरण हुई और कितनी राशि शेष है उसे शीघ्र अवगत कराया जाये तथा उनके कृषकों के नाम सहित सूची उपलब्ध कराकर वितरण का प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया जाए।

Share it
Top