Home > Archived > लाहौर में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हुई

लाहौर में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हुई

लाहौर | पाकिस्तान के लाहौर में चार मंजिला एक फैक्टरी के ढहने से मरने वाले मजदूरों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। बचावकर्मियों ने मलबे में से अब तक 102 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है जबकि अभी भी करीब सौ लोगों के मलबे में दबे होने की संभावना है। इस खबर की जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी है।
अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह दुर्घटना सुंदर इंडस्ट्रियल क्षेत्र में स्थित चार मंजिला राजपूत पोलिएस्टर पॉलीथीन बैग फैक्टरी के ढहने से हुई। बचाव अधिकारी ने बताया हादसे में जीवित बचे लोगों की खोज और बचाव के लिए अभियान रात भर चला ताकि मलबे में फंसे हुए लोगों को निकाला जा सके। उन्होंने कहा दुर्घटना में अब तक 23 लोगों के मरने की पुष्टि की है और साथ ही मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई है। उन्होंने बताया कि मलबे में दबे 102 लोगों को निकालकर उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है। इनमें से कई की हालत गंभीर है।
अधिकारी ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि करीब सौ लोग अभी भी इमारत के मलबे में फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे समय बीत रहा है वैसे-वैसे उनके बचने की उम्मीद धंधुली होती जा रही है। वहीं, एक शीर्ष प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि अभियान का मुख्य केंद्र जीवित लोगों को बचाना है।

Share it
Top