Home > Archived > तीन लाख के अवैध पटाखे जब्त

तीन लाख के अवैध पटाखे जब्त

शिवपुरी। पिछोर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नया चौराहा और बाचरौन चौराहे से दो वाहनों की चैकिंग के दौरान उनमें रखी लगभग तीन लाख रुपए मूल्य की अवैध आतिशबाजी जप्त की है। यह आतिशबाजी शिवपुरी से पिछोर व बामौरकलां ले जाई जा रही थी। यह माल किसका है तथा किसके यहां जा रहा था इसका खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस ने तीन लाख की आतिशबाजी सहित दोनों वाहन के चालकों मदन पुत्र रामलाल कोरी निवासी शांतिनगर शिवपुरी और मनोज पुत्र चतुर्भुज सोनी निवासी फिजीकल रोड को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के विरूद्ध विस्फोटक अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
जानकारी के अनुसार कल शाम पिछोर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि शिवपुरी से अवैध आतिशबाजी भरकर दो मेटाडोरों में लाई जा रही है। इस सूचना पर जब पुलिस ने नए चौराहे पर मेटाडोर क्रमांक एमपी 33 एल 0919 की चैकिंग की तो उसमें एक लाख 90 हजार रुपए मूल्य की अवैध आतिशबाजी मिली।
यहां पुलिस ने मेटाडोर चालक मदनलाल शाक्य से पूछताछ की तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। बाचरौन चौराहे पर पुलिस चैकिंग के दौरान मेटाडोर क्रमांक एमपी 33 एल 0439 की चैकिंग की गई तो उसमें से एक लाख 6 हजार रुपए मूल्य की आतिशबाजी मिली जिसका कोई बिल चालक के पास नहीं था। पुलिस ने चालक मनोज कुमार सोनी को गिरफ्तार कर लिया है।

Share it
Top