Home > Archived > तालाब में शुरू हो गया भवन निर्माण

तालाब में शुरू हो गया भवन निर्माण

मौके पर पहुंचे अध्यक्ष प्रतिनिधि, उपाध्यक्ष व पार्षद, रुकवाया निर्माण कार्य

मुंगावली। जहां एक ओर प्रदेश सरकार प्रत्येक तालाब को अतिक्रमण मुक्त करने की बात कह रही है वहीं नगर के तालाबों में अधिकारियों द्वारा धड़ल्ले में अतिक्रमण कराया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को भुजरिया तालाब में 30 लाख की लागत से बनने वाले कृषि ज्ञान केन्द्र का निर्माण कार्य चालू कर दिया गया है। परन्तु इस निर्माण कि जानकारी जैसे ही नगर परिषद के अध्यक्ष प्रतिनिधि गणेश सोनी, उपाध्यक्ष जलील जमींदार, पार्षद प्रतिनिधि मनोज शर्मा कल्लन को मिली तो इन लोगों ने वहां गड्ढे खोद रही मशीन को बंद कराकर जब कागज मांगे गये तो इन पर कोई निर्माण से संबंधित कागजात नही मिले। इस निर्माण के संबंध में जब कृषि विभाग के एसडीओ से जानना चाहा तो उनके द्वारा बताया गया कि 22 अप्रैल 15 को कलेक्टर द्वारा 50-50 का भूखण्ड इस निर्माण के लिये दिया है। इसी के बाद ही निर्माण कराया जा रहा है। वहीं नगर परिषद के सीएमओ का कहना है कि इनके द्वारा किस आधार पर खुदाई कराई जा रही है उसके कोई आदेश नही मिले हैं इस लिये कार्य बंद कराया गया है।
शासन के आदेश बने मजाक:
इस मामले के सामने आने के बाद तो यही कहा जा सकता है कि इस जिले के अधिकारियों के सामने कोई भी आदेश मजाक बन जाता है। क्योंकि जब स्पष्ट आदेश हैं कि तालाबों को शून्य प्रतिशत अतिक्रमण मुक्त किया जाये तो फिर कलेक्टर द्वारा किस प्रकार इस विभाग को तालाब में भवन बनाने के लिये अनुमति प्रदान कर दी। अब देखना यह है कि इस निर्माण कई अन्य स्थान पर होता है या फिर तालाब ही इन अधिकारियों की कार्यप्रणाली की सजा भुगतेगा।
इनका कहना है:
यदि ऐसा कोई निर्माण कराया जा रहा है तो मैं एसडीएम से प्रतिवेदन मांगता हंू कि किस आधार पर यह निर्माण कराया जा रहा है।
श्रीमन शुक्ला,
प्रभारी कलेक्टर अशोकनगर
यह जगह नगर परिषद के अंतर्गत आती है और यदि उनके द्वारा कोई रिपोर्ट हमारे पास भेजी जाती है तो उसके बाद जांच करायेंगे और जो भी स्थिति होगी वह बता पाऊंगा।
एआर मेशराम
एसडीएम मुंगावली

Share it
Top