Home > Archived > लक्ष्मी तालाब के सौंदर्यीकरण का हुआ श्रीगणेश

लक्ष्मी तालाब के सौंदर्यीकरण का हुआ श्रीगणेश

झांसी। लक्ष्मीतालाब के सौंदर्यीकरण के लिये सरकार द्वारा प्रयास जारी हो गया है और इसके लिए आयी करोड़ों की राशि खर्च करने के लिए लक्ष्मी तालाब के आस-पास बने सुंदर पार्कों का व ऐतिहासिक धरोहरों का निर्माण कार्य शुरु हो गया है। इसके लिए जल निगम कार्यदायी संस्था द्वारा अपने काम में जुट गई है और धीरे-धीरे लक्ष्मीताल की सुंदरता कुछ सालों में ही जनता को नजर आने लगेगी। जिससे यहां पर हजारों की संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहेगा।
लक्ष्मीतालाब ऐतिहासिक तालाब होने के कारण इस तालाब के लिए शहर की जनता सहित अन्य सामाजिक, राजनैतिक व धार्मिक संगठनों ने सौंदर्यीकरण की मांग सरकार तक भेजी। जिस पर इस तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य शुरु कर दिया गया है।
तालाब के सौंदर्यीकरण से शहर के विकास में भी चार-चाँद लग जाएगें। वहीं तालाब के आस-पास रहने वाले लोगों को भी रोजगार मिल सकेगा। भारत सरकार व राज्य सरकार दोनों मिलकर इस कार्य में अपनी भागेदारी निभा रहे हैं। कुछ ही दिनों में लक्ष्मीतालाब की सफाई भी शुरु हो जाएगी व तालाब के आस-पास नालों का निर्माण किया जाएगा। जिससे कि शहर का गंदा पानी तालाब में नहीं आ सकें। तालाब के चारों तरफ सुंदर पार्क व प्रकाश व्यवस्था की जाएगी।

Share it
Top