Home > Archived > तीनों में सर्वश्रेष्ठ था डु प्लेसिस का शतक : डिविलियर्स

तीनों में सर्वश्रेष्ठ था डु प्लेसिस का शतक : डिविलियर्स

मुंबई | भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी वनडे में 61 गेंद में 119 रन बनाने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा कि फाफ डु प्लेसिस का शतक सर्वश्रेष्ठ था क्योंकि इससे दूसरे बल्लेबाजों को खुलकर खेलने में मदद मिली। डिविलियर्स ने मैच के बाद कहा,‘फाफ को उसकी पारी का श्रेय नहीं मिला। वह काफी कठिन हालात में आया था। पारी के बीच में जब भारतीय स्पिनर दबाव बनाने लगे थे। उसने पारी पर नियंत्रण किया जिससे क्विंटोन और मुझे खुलकर खेलने में मदद मिली।’
उन्होंने कहा, ‘हम दोनों ने तेजी से शतक बनाया क्योंकि फाफ ने दूसरा छोर संभाल रखा था। वह काफी थक गया था लेकिन पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई जो आसान नहीं था। यही वजह है कि उसका शतक तीनों में सबसे अहम था।’ तीनों के शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट पर 438 रन बनाने के बाद भारत को 36 ओवरों में 224 रन पर समेट दिया और भारतीय सरजमीं पर पहली द्विपक्षीय एक दिवसीय श्रृंखला जीती । उन्होंने इस मैच को बतौर कप्तान अपना सर्वश्रेष्ठ बताया।
उन्होंने कहा ,‘यह बड़ा मैच था और मुझे लगता है कि मेरी कप्तानी में खेला गया सर्वश्रेष्ठ मैच। बल्ले और गेंद से यह मुकम्मिल प्रदर्शन रहा और मुझे अपनी टीम पर फख्र है।’ बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया । डेल स्टेन ने तीन और कागिसो रबाडा ने चार विकेट लिये।

Share it
Top