Home > Archived > क्वेटा में बम विस्फोट, 11 लोगों की मौत

क्वेटा में बम विस्फोट, 11 लोगों की मौत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में एक बस में बम विस्फोट होने से दो बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई है और 22 अन्य लोग घायल हो गए हैं।
बचाव अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट कल रात उस समय हुआ, जब बस क्वेटा की सरयाब रोड स्थित एक बस अड्डे से रवाना होने ही वाली थी। इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई जिसमें अधिकतर लोग दिहाडी पर काम करने वाले श्रमिक हैं। उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों में दो बच्चे भी शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि घायलों में से आठ की हालत काफी गंभीर है।
बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री डा. मलिक बलूच ने इस विस्फोट की कड़ी निंदा की है और इसे ‘बलूचिस्तान में स्थायी शांति के खिलाफ एक षडयंत्र' करार दिया है।
बलूचिस्तान प्रांत के पुलिस महानिरीक्षक अलमीश खान ने कहा कि बस की छत पर यात्रियों के सामान में एक टाइमर उपकरण लगाया गया था जिसके कारण यह विस्फोट हुआ। उन्होंने कहा कि इस विस्फोट का मकसद जान-माल का अधिक से अधिक नुकसान करना था क्योंकि यह बस अड्डे से रोजाना रवाना होने वाली आखिरी बस थी।
वहीं, पुलिस सर्जन डा. नूर बलूच ने बताया कि विस्फोट में मारे गए अधिकतर लोग पीछे की सीटों और बस की छत पर बैठे थे, जिनकी तत्काल मौत हो गई। मारे गए लोगों में दो बच्चे भी शामिल हैं। अस्पताल लाए गए आठ यात्रियों की हालत गंभीर है।

Share it
Top