Home > Archived > कर्नल राय के हत्यारों को गिलानी ने बताया शहीद

कर्नल राय के हत्यारों को गिलानी ने बताया शहीद

जेम्स टेलर (82) और जोस बटलर (67) की बीच छठे विकेट के लिए हुई 125 रनों की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम शुक्रवार को वाका मैदान पर त्रिकोणीय श्रृंखला के अपने सबसे अहम राउंड रोबिन लीग मुकाबले में भारत को तीन विकेट से हराकर फाइनल में पहुंच गई।

फाइनल में इंग्लिश टीम अब इसी मैदान पर रविवार को आस्ट्रेलिया का सामना करेगी। वहीं, विश्व कप से ठीक पहले मिली यह हार भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है।

विश्व कप में मौजूदा चैम्पियन के रूप में जा रही भारतीय टीम इस पूरी श्रृंखला में एक भी मैच जीतने में नाकाम रही। यही नहीं, आस्ट्रेलिया में लगभग 70 दिन बिताने के बावजूद भारत एक भी जीत नहीं हासिल कर सका। टेस्ट सीरीज के बाद उसे एकदिवसीय सीरीज में भी नाकामी मिली।

- See more at: http://www.livehindustan.com/news/cricket/cricketnews/article1-England-elect-to-bowl-against-India-3-3-469596.html#sthash.D9Sy0hLS.dpuf

नई दिल्ली । कश्मीर में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी ने त्राल में सेना के कर्नल एन एन राय की हत्या करने वाले आतंकवादियों को शहीद बताया है।गिलानी ने पहले ट्विटर पर और बाद में प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि त्राल में फौज की गोलियों का शिकार हुए आबिद अहमद खान के अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल हुए। आबिद फौज से लड़ते हुए 27 जनवरी को शहीद हो गया।



Share it
Top