Home > Archived > लापरवाह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं के विरुद्ध होगी कार्यवाही

लापरवाह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं के विरुद्ध होगी कार्यवाही


श्योपुर। श्योपुर जिले के ग्राम नगदी में सुपोषण अभियान के अंतर्गत स्नेह शिविर का आयोजित किया गया। जिसका शुभारंभ जिलाधीश डीएस भदौरिया ने किया। इस दौरान अधिकारी गण व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व बालक बालिकाएं उपस्थित थीं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिालाधीश श्री भदौरिया ने कहा कि सुपोषण अभियान का संचालन गंभीर होकर करें, जिससे अभियान की मंशा पूरी हो सके। उन्होंने कहा कि सुपोषण अभियान के अंतर्गत श्योपुर जिले में 14 केन्द्र चिह्नित किए गए। इन केन्द्रों के माध्यम से चिन्हित बच्चों का चिकित्सकों के दल ने गहन परीक्षण कर कमजोर बच्चों को सुपोषण की दिशा में लाने के लिए 12 दिन तक पौष्टिक आहार देने की बात कही। अभियान का संचालन सभी केन्द्रों पर प्रभावी तरीके से करेंं। उन्होने कहा कि चिन्हाकिंत केन्द्रों का निरीक्षण जिला अधिकारी, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार के माध्यम से सुनिश्चित किया जाएगा। साथ ही सतत् मानीटरिंग में लापरवाह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका के विरुद्घ कार्यवाही की जाएगी। सुपोषण अभियान के अंतर्गत स्नेह शिविर में उपस्थित बालक बालिकाओं को संपूर्ण परीक्षण के उपरांत केलों का वितरण किया।
कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती कल्पना बोहरे, सीडीपीओ श्योपुर जितेन्द्र तिवारी, आरबीएसके चिकित्सक राजवर्धन रावत एवं पुष्पा गंगवाल और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, बालक-बालिकाएं और उनकी माताएं उपस्थित थी।
जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती कल्पना बोहरे ने बताया कि सुपोशण अभियान के अंतर्गत स्नेह शिविर श्योपुर जिले के धीरोली, ननावद ए-पाण्डोला-डी, नगदी-ए, फिलोजपुरा-बी, रानीपुरा, पर्तवाडा, विजयपुर 1 के वार्ड क्रमांक 7-बी, छापर, नितनवास, विजयपुर 2 इकलौद ए, वीरपुर, जमूर्दी, टर्राकला में किया जा रहा है।

Share it
Top