Home > Archived > करीना ने मेहनत के दम से बॉलीवुड में बनाई खास जगह

करीना ने मेहनत के दम से बॉलीवुड में बनाई खास जगह

करीना ने मेहनत के दम से बॉलीवुड में बनाई खास जगह

नई दिल्ली | बॉलीवुड में करीना कपूर को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर जाना जाता है, जिन्होंने अभिनेत्रियों को फिल्मों में परंपरागतरूप से पेश किये जाने के तरीके को बदलकर अपने बिंदास और अभिनय से दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बनायी।
आज के दिन ही 21 सितंबर 1980 को करीना का जन्म हुआ था। वह आज 34 वर्ष की हो गई है। करीना कपूर को अभिनय की कला अपने पूर्वेजों से विरासत में मिली। बहन,पिता,मां सभी फिल्मी कैरियर में होने के कारण करीना ने भी अभिनय को ही अपने कैरियर के रूप में चुना।
करीना अपने सफल फिल्मी कैरियर का श्रेय अपनी बहन ​करिशमा को देती है,उनका कहना है कि उनकी बहन से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है।
करीना कपूर ने बतौर अभिनेत्री अपने सिने करियर की शुरुआत वर्ष 2000 में प्रदर्शित फिल्म 'रिफ्यूजी' से की। इस फिल्म में उनके नायक की भूमिका अभिषेक बच्चन ने निभायी थी जो उनकी भी पहली फिल्म थी। हालांकि फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी। वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म 'मुझे कुछ कहना है' करीना के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई।
लंबे समय से सैफ अली खान के साथ रिश्ते में रहने के बाद करीना ने 2012 में सैफ अली खान के साथ शादी रचा ली। बेबो ने शादी के बाद भी फिल्म कैरियर से ब्रेक न लेकर फिल्मों में काम करना जारी रखा उनका कहना है कि वह आगे भी अपना काम जारी रखेंगी।
करीना ने अपने सिने कैरियर में अभी तक 16 फिल्मों में काम किया है। उनकी कुछ फिल्में असफल रही लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने मेहनत के बलबूते आगे बढ़ती रही उन्हें आगे सफलता मिली उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'सिंघम रिटनर्स' ने टिकट खिड़की पर 140 करोड़ रुपये की कमाई की है।
करीना की आने वाली फिल्मों में 'बजरंगी भाइजान' प्रमुख है। कबीर खान के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में करीना के अपोजिट सलमान खान हैं।

Share it
Top