Home > Archived > केवल मुख्य द्वार से होगा प्रवेश

केवल मुख्य द्वार से होगा प्रवेश

भवन में नहीं कर सकेंगे प्रचार

ग्वालियर। आठ अगस्त को होने वाले चुनाव के संबंध में निर्वाचन अधिकारियों ने सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक की, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मतदान वाले दिन न्यायालय में केवल मुख्य द्वार से अभिभाषकों को प्रवेश दिया जाएगा। इसके साथ ही आठ अगस्त को न्यायालय भवन में अभिभाषकों व उनके समर्थकों द्वारा प्रचार करने पर भी रोक लगाने का निर्णय लिया गया। मंगलवार को जिला न्यायालय के अभिभाषक संघ के कक्ष में प्रत्याशियों ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र शर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी दिलीप अवस्थी व राजेन्द्र जैन के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों के संबंध में चर्चा की। निर्वाचन अधिकारियों ने प्रत्याशियों को बताया कि मतदान वाले दिन मुख्य द्वार से पोर्च (जहां जिला न्यायालय की गाड़ी खड़ी रहती है) तक ही प्रचार किया जा सकेगा। न्यायालय भवन के अंदर प्रचार की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि न्यायालय भवन में केवल मुख्य द्वार से ही प्रवेश किया जा सकेगा। वहीं बैठक में प्रत्याशियों ने पानी को देखते हुए वाटरप्रूफ टेंट लगाने की मांग की जिसे निर्वाचन अधिकारियों ने स्वीकार कर लिया।

पहचान पत्र अनिवार्य
प्रत्येक अभिभाषक को अपने साथ पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, बार का पहचान पत्र व ड्राइविंग लाइसेंस दिखाने पर ही मतदान की अनुमति दी जाएगी।

चार पदों के नतीजे उसी दिन
मतदान सुबह 9.30 से पांच बजे तक किया जाएगा। इसके एक घंटे बाद मतगणना प्रारंभ की जाएगी जिसमें अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष व मास्टर आफ लाइब्रेरी पद के परिणाम घोषित किए जाएंगे। मतगणना के दौरान प्रत्येक प्रत्याशी का एक मतगणना अभिकर्ता गणना स्थल पर उपस्थित रहेगा।
बुधवार को होगी बैठक
निर्वाचन समिति ने चुनाव के लिए निर्वाचन मण्डल के सदस्यों की सूची जारी की है जिसमें उन तीस अभिभाषकों को शामिल किया गया है जो किसी भी प्रत्याशी का प्रचार नहीं कर रहे। इन्हीं सदस्यों के साथ निर्वाचन अधिकारी बुधवार को शाम चार बजे बैठक कर कार्यविभाजन करेगें। 

Share it
Top