Home > Archived > लीबिया से सकुशल लौटीं 44 भारतीय नर्सें

लीबिया से सकुशल लौटीं 44 भारतीय नर्सें

लीबिया से सकुशल लौटीं 44 भारतीय नर्सें

नई दिल्ली | हिंसा प्रभावित देश लीबिया में फंसी 44 भारतीय नर्सें स्वदेश लौट आई हैं। केरल राज्य की ये नर्सें आज सुबह कोच्चि हवाई अड्डे पर पहुंची। कोच्चि हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि नर्सों को ट्यूनीशिया से दुबई तक बस से लाया गया और वहां से हवाई यात्रा से आज सुबह करीब साढ़े तीन बजे कोच्चि हवाई अड्डे पर उतारा गया।
लीबिया से लौटीं ये नर्सें वहां कई अस्पतालों में कार्यरत थीं। ये 44 नर्सें उन 58 नर्सों में से हैं जिन्हें दो दिन पहले त्रिपोली से ट्यूनीशिया पहुंचाया गया था।इस बीच, लीबिया की राजधानी त्रिपोली में सोमवार को एक भारतीय सोलोमन डेनियल की गोली लगने से मौत हो गई थी। उनकी कंपनी उन्हें सुरक्षित ठिकाने की ओर ले जा रही थी कि तभी वह गोलीबारी की चपेट में आ गए।
मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक अगस्त को पत्र लिखकर इन नर्सों की वापसी के लिए हवाई जहाज का इंतजाम करने की अपील की थी। इससे पहले पिछले महीने भी इराक में आइएसआइएस आतंकी समूह द्वारा बंधक बनाई गई 46 नर्सों को छुड़ाया कर वापिस लाया गया था।
गौरतलब है कि त्रिपोली में पिछले तीन महीनों से सेना और आतंकी समूह के बीच संघर्ष में जारी है। जिसके चलते तनाव का माहौल है।

Share it
Top