Home > Archived > तीसरे एकदिवसीय मैच में अजेय बढत बनाने उतरेगी भारतीय टीम

तीसरे एकदिवसीय मैच में अजेय बढत बनाने उतरेगी भारतीय टीम

तीसरे एकदिवसीय मैच में अजेय बढत बनाने उतरेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली । इंग्लैंड के खिलाफ कल खेले जाने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम विजयी लय को बरकरार रखते हुए 2-0 की अजेय बढत बनाने उतरेगी। भारत ने कार्डिफ में दूसरे एकदिवसीय में 133 रन से जीत दर्ज करके 1-0 से बढत बना ली। ब्रिस्टल में पहला एकदिवसीय मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।
उपमहाद्वीप के बाहर पहला शतक जमाने वाले सुरेश रैना ने 75 गेंद में 100 रन बनाये जो इस फार्म को बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी में जौहर दिखाये। महेंद्र सिंह धोनी एंड कंपनी को लय नहीं खोनी है, क्योंकि यह टेस्ट श्रृंखला में हार का बदला चुकता करने की बात नहीं है बल्कि अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारी के लिये अहम श्रृंखला है। धोनी की नजरें अगले छह महीने में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने पर होनी चाहिये।
ऐसे में कार्डिफ में भारत को मिली सफलता अच्छी शुरुआत है। छह में से चार बल्लेबाजों ने वहां रन बनाये और राहत की बात रोहित शर्मा तथा अजिंक्य रहाणे का रन बनाना रही। सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित और चौथे नंबर पर रहाणे की उपयोगिता पर सवाल उठ रहे थे। उन्होंने क्रमश: 52 और 41 रन की पारियां खेलकर अपने लिये कुछ मौके और जुटा लिये। चिंता का सबब विराट कोहली और शिखर धवन का खराब फार्म है। धवन को न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रंखला में एक बार बाहर किया गया और कोहली ने पारी की शुरूआत की थी। यह कदम यहां नहीं उठाया जा सकता लेकिन धवन पिछली सात पारियों में 12, 0, 32, 12, 28, 9 और 11 रन ही बना सके हैं जो चिंता का कारण है।
तीसरे एकदिवसीय मैच के लिए दोनो टीमें इस प्रकार हैं।
भारत :
एम एस धौनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, स्टुअर्ट बिन्नी, संजू सैमसन, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कर्ण शर्मा, मोहित शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, धवल कुलकर्णी, भुवनेश्वर कुमार।
इंग्लैंड :
एलेस्टेयर कुक (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, गैरी बैलेंस, इयान बेल, जोस बटलर, स्टीवन फिन, हैरी गर्ने, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, ईयोन मोर्गन, जो रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स ट्रेडवेल, क्रिस वोक्स।

Share it
Top