Home > Archived > कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है त्रिस्तरीय वेतनमान की सौगात

कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है त्रिस्तरीय वेतनमान की सौगात

कर्मचारियों की मांग के आगे झुकी प्रदेश सरकार

भोपाल । इस सप्ताह होने वाली कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों को त्रिस्तरीय वेतनमान की सौगात मिल सकती है। इससे संबंधित प्रस्ताव की फाइल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी मुहर लगा दी है। अब यह फाइल आगामी कैबिनट की बैठक में जाएगी, उसके बाद इससे संबंधित आदेश जारी कर दिए जाएंगे। वहीं, कर्मचारियों का कहना है कि इसके आदेश जारी कराने के लिए वह लगातार सरकार पर दबाव बनाते रहे। संभावना है कि मंत्री परिषद की होने वाली बैठक में उन्हें इसका लाभ मिल सकता है।
उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने स्वाधीनता दिवस पर घोषणा की थी कि प्रदेश में कर्मचारियों को त्रिस्तरीय वेतनमान दिया जाएगा। पूरा एक वर्ष बीत जाने के बाद जब आदेश जारी नहीं हुए, तो कर्मचारियों ने सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। कर्मचारियों का कहना है कि कई बार आंदोलन कर सरकार के समक्ष ज्ञापन प्रेषित किए गए।
मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई वार्ताओं में कभी कर्मचारियों ने यह मुद्दा रखा था कि घोषणा को पूरा एक वर्ष हो गया है, लेकिन अब तक कोई आदेश जारी नहीं किए गए। इसके बाद सरकार हरकत में आई है और कमेटी गठित कर वेतनमान देने की तैयारी की गई है। सामान्य प्रशासन विभाग ने भी स्वीकार किया कि वित्तीय स्थिति का परीक्षण किया जा रहा है। इसमें खर्च का गणित लगाकर शीघ्र ही त्रिस्तरीय वेतनमान का प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जाएगा।
कर्मचारियों की मानें, तो इस वेतनमान को देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी ओर से हरी झंडी दे दी है।
वेतनमान संबंधी प्रस्ताव की फाइल पर मुख्यमंत्री ने अपने हस्ताक्षर कर दिए हैं। संबंधित अधिकारियों से यह भी कहा गया है कि आगामी कैबिनेट की बैठक में यह प्रस्ताव लाया जाए, ताकि मंत्री परिषद अपनी सहमति दे सके। कैबिनेट में प्रस्ताव पास होने के बाद आदेश जारी हो जाएंगे।


Share it
Top