Home > Archived > लालू ने दिये नितीश कुमार के साथ गठबंधन के संकेत

लालू ने दिये नितीश कुमार के साथ गठबंधन के संकेत

लालू ने दिये नितीश कुमार के साथ गठबंधन के संकेत

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों करारी हार झेलने वाले लालू प्रसाद यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के साथ मिलकर लड़ने के संकेत दिए हैं। आरजेडी प्रमुख ने पार्टी के ट्रेनिंग कैम्प में इसका स्पष्ट संकेत दिया। लालू ने कहा कि नरेंद्र मोदी की कमंडल की राजनीति को मंडल की राजनीति से ही हराया जा सकता है।
इस ट्रेनिंग कैम्प में लालू ने पुराने साथियों को एक मंच पर लाने के संकेत दिए। लालू ने कहा कि आगे क्या करना है, नहीं करना है, यह आगे देखेंगे, लेकिन यह स्पष्ट रूप से समझ लीजिए कि मंडल ही हमारी असली ताकत है और यही बीजेपी की कमजोरी भी है। वही हमारे कार्यकार्ताओं का बम है।
लालू ने हाथ बढ़ाते हुए कहा कि अगर हम अपने साथ जदयू का वोट जोड़ दें तो 45 फीसदी वोट मिला। अगर यह ताकत काम कर गई तो नरेंद्र मोदी का कहीं अता-पता नहीं चलेगा। उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन का संकेत देते हुए कहा कि हम इस बारे में सभी के साथ बैठकर बात करेंगे।
बिहार में 90 के दशक में सरकारी नौकरियों में ओबीसी के लिए आरक्षण की सिफारिश करने वाले मंडल आयोग की रिपोर्ट को लागू करने के बाद राजनीति तेजी से बदली थी। मंडल समर्थक ताकतों ने तब से कांग्रेस को राज्य में सत्ता से बेदखल कर रखा है।



Share it
Top