Home > Archived > कराची के जिन्ना एयरपोर्ट पर आतंकी हमला, 29 की मौत

कराची के जिन्ना एयरपोर्ट पर आतंकी हमला, 29 की मौत

कराची के जिन्ना एयरपोर्ट पर आतंकी हमला, 29 की मौत

कराची | पाकिस्तान के कराची स्थित एयरपोर्ट पर बीती रात हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है।
सेना के मुताबिक,हमले के बाद हालात काबू में हैं और पाक ऑपरेशन ख़त्म हो चुका है, लेकिन इलाके में तलाशी अभियान जारी है। कराची के जिन्ना एयरपोर्ट पर हमले के बाद 6 घंटे चली मुठभेड़ में दस हमलावरों को भी ढ़ेर कर दिया गया। पाकिस्तान तहरीके तालिबान ने हमले की ज़िम्मेदारी कबूल कर ली है।
पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर और आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले कराची में स्थित जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आतंकवादियों ने कल रात हमला किया था। आतंकवादी सेना की वर्दी पहने थे। वह आत्मघाती बमों से लैसे थे। उनके पास ग्रेनेड और रॉकेट लांचर भी थे। विस्फोटों और गोलीबारी की आवाज दूर तक गूंज रही थी। खबरों के अनुसार, मारे जाने वाले लोगों में आठ जवान, दो रेंजर्स अधिकारी, एक पुलिसकर्मी और पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) के तीन अधिकारी शामिल थे।
खबर के अनुसार, हाल के वर्षों में हुए सबसे घातक हमलों में से एक इस हमले में कम से कम 29 लोग मारे गए हैं, जिनमें 12 आतंकी भी शामिल हैं। हमले में अब तक 24 लोग घायल हो चुके हैं। इससे पहले सेना ने हवाईअड्डे को सुरक्षित करने के अपने अभियान की पूर्ति की घोषणा कर दी थी।
सेना के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) के प्रवक्ता ने बताया, सभी 10 आतंकवादियों को मार गिराया गया। हवाईअड्डा सुरक्षित है और आतंकवादी किसी भी विमान या प्रतिष्ठानों को नुकसान नहीं पहुंचा पाए। कल देर रात हवाईअड्डा सुरक्षा बल (एएसएफ) के कर्मियों की वर्दी पहन कर आए आतंकवादियों ने हवाईअड्डे के पुराने टर्मिनल की इमारत पर हमला किया। आतंकवादियों को घेर लिया गया और मार गिराया गया।

Share it
Top