Home > Archived > क्रिस गेल को आराम, पोलार्ड की टी-20 टीम में वापसी

क्रिस गेल को आराम, पोलार्ड की टी-20 टीम में वापसी

ब्रिजटाउन | वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दो टी-20 मैचों की श्रृंखला में आराम दिया गया है। वहीं, कीरन पोलार्ड को टीम में वापस बुलाया गया है। पिछले कुछ महीनों से चोट से जूझ रहे गेल ने जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में अब तक दो अर्धशतक बनाए हैं।
टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने जर्मनी में उपचार कराया था लेकिन अब भी वह इससे पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं।
उनकी जगह पोलार्ड को टीम में शामिल किया गया है जो पिछले करीब एक साल में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। पोलार्ड भी पिछले कुछ समय से चोट से जूझ रहे थे। उन्होंने एक घरेलू टूर्नामेंट में त्रिनिदाद एंड टोबैगो के लिए इसी साल अप्रैल में खेलते हुए मैदान पर वापसी की। इसके बाद वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेले।
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हरफनमौला खिलाड़ी और एकदिवसीय टीम के कप्तान ड्वेन ब्रावो भी चोट के कारण नजर नहीं आएंगे। चोट के कारण वह टेस्ट सीरीज से भी बाहर रहे थे।
आईपीएल के दौरान पहले उनके कंधे पर चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी से भी जूझना पड़ रहा है। डारेन ब्रावो और क्रिस्टोफर बार्नवेल को टी-20 टीम में जगह मिली है।
बांग्लादेश में खेले गए टी-20 विश्व कप में टीम का हिस्सा रहे बल्लेबाज मार्लोन सैमुएल्स, जॉनसन चार्ल्स और तेज गेंदबाज रवि रामपॉल को टीम में शामिल नहीं किया गया है। इस विश्व कप में वेस्टइंडीज का प्रदर्शन निराशाजनक था।
टेस्ट कप्तानी पद से हटाए गए डारेन सैमी को टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है। दोनों टी-20 मैच पांच और छह जुलाई को डोमिनीका के विंडसर पार्क में खेले जाएंगे।
टीम:
डारेन सैमी (कप्तान), सैमुएल बद्री, क्रिस्टोफर बार्नवेल, डारेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, एंड्रे फ्लेचर, सुनील नरेन, कीरन पोलार्ड, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, क्रिस्मार सैंटोकी, लेंडिल सिमंस, ड्वायन स्मिथ।


Share it
Top