Home > Archived > अजीबो-गरीब परिस्थितियों में मासूम छात्रा का अपहरण!

अजीबो-गरीब परिस्थितियों में मासूम छात्रा का अपहरण!

* मारूति वैन में जबरन बिठा कर ले गए थे बदमाश
* बदमाशों को चकमा देकर कुछ ही देर में रिहा हुई छात्रा

शिवपुरी। स्कूल के लिए ऑटो का इंतजार कर रही कक्षा 6 वीं की छात्रा को एक मारूति वैन में सवार होकर आए 5 बदमाश अपने साथ जबरन ले गए। वैन में बिठाते ही बदमाशों ने छात्रा को कोई नशीला पदार्थ सुंघा दिया जिससे छात्रा बेहोश हो गई और बाद में बदमाशों ने उसे एक शहर के एक सुनसान इलाके में कमरे में बंद कर दिया।
कुछ देर के बाद जब छात्रा को होश आया तो वह बदमाशों को चकमा देकर कमरे में मौजूद खिड़की के रास्ते निकलकर बदमाशों के चंगुल से आजाद हो गई। छात्रा जब कमरे से बाहर निकली तो उसे एक युवक मिल गया जिसे छात्रा ने बदमाशों द्वारा उसके अपहरण की पूरी घटना बताते हुए उसे उसके घर छोडऩे की बात कही जिस पर से उक्त अनजान युवक अपनी बाइक से छात्रा को राजेश्वरी रोड पर छोड़ गया। बाद में छात्रा अपनी बड़ी बहन जो कि राजेश्वरी रोड पर कोचिंग पढऩे आती है के साथ घर चली गई। घटना के बाद परिजन छात्रा को लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने पूरी घटना एसपी को बताई जिस पर से पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मामले में कुछ अजीब पहलू

* छात्रा के परिवार की माली हालत कोई ज्यादा अच्छी नहीं है। साथ ही उनकी किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं है फिर छात्रा के साथ यह घटना किस उद्देश्य को लेकर की गई।
* जब बदमाश मुस्कान को अपने साथ ले गए थे तो फिर उसे लापरवाह बनते हुए अकेले कमरे में क्यों छोड़ा और वो भी कमरा ऐसा जिसमें खुली खिड़की जिसमें से कोई भी अंदर-बाहर आ जा सकें।
* छात्रा ने पूरी घटना परिजनों सहित पुलिस को बताई, लेकिन छात्रा यह नहीं बता पा रही है कि बदमाश उसे कहां ले गए थे और जब वह वहां से उक्त युवक के साथ घर आई तो वो स्थान शहर में कहां है या फिर वह युवक कौन है जो उसे छोड़कर चला गया।
* घटना के बाद छात्रा काफी डरी व सहमी हुई है उससे जब भी घटना के संबंध में कोई सवाल किया जाता है तो वह रोने लगती है तथा ठीक प्रकार से किसी भी बात का जवाब नहीं दे पा रही।

इनका कहना है
एक छात्रा को लेकर उसके परिजन आए थे। छात्रा व उसके परिजन अपहरण की बात बता रहे हंै। मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए है जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार, पुलिस अधीक्षक शिवपुरी

Share it
Top