Home > Archived > थाईलैंड में विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए सेना और पुलिस तैनात

थाईलैंड में विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए सेना और पुलिस तैनात

बैंकाक। थाईलैंड में सेना प्रमुख के तख्तापलट का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैंकाक में रविवार को करीब 6,000 पुलिस और सैनिक तैनात किए गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने सेना के विरोध में फ्लैशमाब रैलियों की धमकी दी है।
राष्ट्रीय पुलिस के उप प्रमुख सोमयोत पूमपानमोंग ने कहा कि हमने बैंकाक में आठ जगहों पर पुलिस और सेना की 38 संयुक्त कंपनियां तैनात की हैं। हालात अब तक सामान्य हैं। किसी तरह के विरोध प्रदर्शन का कोई संकेत नहीं है। सोशल मीडिया पर प्रदर्शनकारियों के बैंकाक में रैलियां आयोजित करने की अफवाहों के बाद शहर में सडकों पर 6,000 सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं और किसी तरह की भीड को जमा होने से रोकने के लिए कई सड़क बंद कर दिए गए हैं।
एक अधिकारी ने बताया कि 22 मई को सेना द्वारा नागरिक सरकार को सत्ताच्युत करने के बाद राजधानी में हर दिन छोटे-छोटे लेकिन मुखर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।
सेना प्रमुख प्रयुत चान-ओ-चा ने प्रदर्शनकारियों को आगाह करते हुए कहा है कि उन्हें और उनके परिवारों को कठोर सैन्य कानूनों के तहत सजा मिल सकती है। बहरहाल, अब तक कुछ गिरफ्तारियां जरुर हुई हैं लेकिन बल प्रयोग से बचा गया है।


Share it
Top