Home > Archived > तीन जून को नरेंद्र मोदी से मिलेंगी जयललिता

तीन जून को नरेंद्र मोदी से मिलेंगी जयललिता

तीन जून को नरेंद्र मोदी से मिलेंगी जयललिता

चेन्नई | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करने वाली तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता आगामी तीन जून को मोदी से मुलाकात करेंगी और राज्य के विकास से जुड़े मुददे उनके समक्ष उठाएंगी।
राज्य सरकार द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि जयललिता मोदी से 3 जून को नई दिल्ली में उनके साउथ ब्लॉक स्थित कार्यालय में मुलाकात करेंगी। विज्ञप्ति में यह भी कहा गया कि वह प्रधानमंत्री को एक ज्ञापनपत्र भी सौंपेंगी।
राज्य के लिए केंद्र से राहत पैकेज की जयललिता की मांग समेत कई मुद्दों की ओर संकेत देते हुए विज्ञप्ति में कहा गया कि इस ज्ञापन में तमिलनाडु से जुड़े कुछ अहम मुद्दे शामिल होंगे, जो भारत सरकार के पास लंबित पड़े हुए हैं।
उन्होंने सबसे पहले यह मुद्दा विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के समक्ष वर्ष 2011 में उठाया था और उसके बाद से वह इस मांग के लिए दबाव बनाती रही हैं। विज्ञप्ति में कहा गया कि ज्ञापनपत्र में कुछ ऐसे मुददों को भी रेखांकित किया जाएगा, जिन पर राज्य के वैध हितों की रक्षा के लिए और राज्य को तीव्र विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाने के लिए केंद्र द्वारा तत्काल ध्यान दिया जाना जरूरी है।
जयललिता 26 मई को मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुई थीं। उन्होंने श्रीलंकाई राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे की मौजूदगी का विरोध करते हुए शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर दिया था।

Share it
Top