Home > Archived > अफगानिस्ता ने भारत को दिया 160 रन का लक्ष्य

अफगानिस्ता ने भारत को दिया 160 रन का लक्ष्य

अफगानिस्ता ने भारत को दिया 160 रन का लक्ष्य


मीरपुर |
लेफ्ट आर्म स्पिनर रवीन्द्र जडेजा (30 रन पर चार विकेट) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (31 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी ने भारत ने अफगानिस्तान को खिलाफ एशिया कप के अपने अंतिम मैच में 45.2 ओवर में 159 रन पर ढ़ेर कर दिया। अफगान टीम ने अपने सात विकेट 95 रन तक गंवा दिए थे लेकिन समीउल्ला शेनवारी (50) ने फिर पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ अहम साझेदारियां निभाते हुए अपनी टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर रन तक पहुंचा दिया। समीउल्ला ने 73 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 50 रन बनाए।
उनका टूर्नामेंट में यह दूसरा अर्धशतक है। इससे पहले उन्होंने मेजबान बंगलादेश के खिलाफ 81 रन की शानदार पारी खेली थी। समीउल्ला ने शपूर जादरान के साथ नौवें विकेट के लिए 26 रन और दौलत जादरान (नाबाद दो) के साथ आखिरी विकेट के लिए 22 रन की साझेदारी की।
समीउल्ला के अलावा अफगानिस्तान के लिए ओपनर नूर अलीजादरान ने 31 और मोहम्मद शहजाद ने 22 रन बनाए। इन तीनों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई की संख्या तक नहीं पहुंचा। भारत की ओर से जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दस ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिए।
अश्विन ने दस ओवर में 31 रन पर तीन विकेट और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 50 रन पर दो विकेट लिए। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए दस ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया जबकि भुवनेश्वर कुमार आठ ओवर में 25 रन देकर कोई विकेट नहीं ले सके।

Share it
Top