Home > Archived > लापता मलेशियाई विमान से भारत में 26/11 जैसे आतंकी हमले की आशंका

लापता मलेशियाई विमान से भारत में 26/11 जैसे आतंकी हमले की आशंका

लापता मलेशियाई विमान से भारत में 26/11 जैसे आतंकी हमले की आशंका

नई दिल्ली। मलेशियाई विमान एमएच-370 के लापता हुए एक हफ्ता हो गया है लेकिन अभी कुछ पता नहीं चल पाया है कि विमान कहां गया। विमान को लेकर तरह-तरह के खबरें आ रही हैं। शनिवार को विमान के हाईजैक होने का अंदेशा लगाया गया था। अमेरिका के पूर्व उप-विदेश मंत्री स्ट्रोब टाल्बोट की मानें तो मलेशियाई एयरलाइंस की फ्लाइट 370 को आतंकियों ने हाईजैक कर लिया है और इसके जरिये वह भारत के किसी शहर पर 9/11 जैसा हमला कर सकते हैं। टाल्बोट ने टि्वटर पर ऎसी आशंका जताकर भारत में सनसनी मचा दी है।
टाल्बोट बिल क्लिंटन सरकार में उप-विदेश मंत्री थे। वे अभी एक रिसर्च संस्थान ब्रूकिंग्स इंस्टिट्यूशन के प्रमुख हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि प्लेन की दिशा, उसमें उपलब्ध ईंधन और रेंज भारत के किसी ब़डे शहर पर 9/11 जैसे हमले की साजिश का इशारा कर रहे हैं।
अमेरिका के उप विदेश मंत्री रह चुके टलबॉट के कद को देखते हुए हमले की इस आशंका को बेहद गंभीर माना जा रहा है। गौरतलब है कि इस समय भारत में चुनावी मौसम भी है और आतंकी किसी बडी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हो सकते हैं।
गौरतलब है कि मलयेशियाई प्लेन 8 मार्च से लापता है। मलयेशिया के प्रधानमंत्री अब्दुल रजाक ने इस प्लेन के हाइजैक होने की आशंका जाहिर की थी। रजाक ने कहा था कि जांच से पता चला है कि यह प्लेन अपने तय रास्ते से दो बार पलटा है।
उन्होंने कहा कि प्लेन के ट्रांसपोंडर और कम्युनिकेशन सिस्टम को जानबूझकर बंद कर दिया गया था। प्लेन का डेटा इसे हाइजैक किए जाने का संकेत दे रहा है। उन्होंने कहा कि प्लेन की तलाश का दायरा बढाते हुए सभी संभावनाओं की जांच की जा रही है।

Share it
Top