Home > Archived > अन्ना जल्द ही शुरु करेंगे नया आंदोलन

अन्ना जल्द ही शुरु करेंगे नया आंदोलन

अन्ना जल्द ही शुरु करेंगे नया आंदोलन

नई दिल्ली | देश को भ्रष्टाचार से मुक्त कराने की मुहिम में जुटे व्योवृद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे एक बार फिर नया राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरु करने जा रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बेनर्जी की हाल में दिल्ली में हुयी फ्लोप रैली के कारण उनसे अन्ना का मोह भंग हो गया है। अब वह पंजाब के फिरोज़पुर से 23 मार्च को अपना आंदोलन शुरु करेंगे । जिसका समर्थन सर्वोदय नेता एस.एन. सुब्बारन, जलपुरुष राजेन्द्र सिंह सहित कई एनजीओ करेंगे।
अन्ना के करीबी के अनुसार अन्ना ने देश के महान क्रांतीकारी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी दिये जाने वाले दिन 23 मार्च को उनके अंतिम संस्कार स्थल फिरोजपुर से अपना आंदोलन शुरु करने का फैसला लिया है। देश को तीसरी आजादी दिलाने के लिये संकल्प दिवस के रुप में आयोजित होने वाली इस रैली का मुख्य मकसद गांधी जी उस सोच पर अधारित है जिसमें उन्होंने कांग्रेस को समाप्त करने की बात कही थी। इसके जरीये वह यह संदेश देने जा रहे है कि कांग्रेस ने देश की जनता के लिये कुछ नही किया। इसलिये कांग्रेस को अब समाप्त कर देना चाहिये।
अन्ना के करीबी ने बताया कि इस रैली का आगामी लोकसभा चुनाव से कोई लेना-देना नही है। चुनाव परिणाम आने के बाद अन्ना के रालेगण सिद्धी में पांच जुन को एक चिंतन शिविर होगा, जिसमें आंदोलन की भावी नीति तय की जायेगी।


Share it
Top