Home > Archived > तेलंगाना मुद्दे पर केवल राजनीति कर रही कांग्रेस: भाजपा

तेलंगाना मुद्दे पर केवल राजनीति कर रही कांग्रेस: भाजपा

तेलंगाना मुद्दे पर केवल राजनीति कर रही कांग्रेस: भाजपा

नई दिल्ली | तेलंगाना मुद्दे से निपटने में कांग्रेस के पूरी तरह असफल रहने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कहा कि कांग्रेस इस विषय को लेकर गंभीर भी नहीं है। उसने सवाल किया कि तेलंगाना पृथक राज्य बनाने की पार्टी की लाइन का विरोध करने वाले अपने सदस्यों को वह निष्कासित क्यों नहीं कर रही है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावडेकर ने यहां कहा कि तेलंगाना बनाने और सीमांध्र की चिंताओं, दोनों के बारे में कांग्रेस गंभीर नहीं है। अगर पार्टी गंभीर होती तो वह कांग्रेस कार्य समिति के प्रस्ताव का उल्लंघन करने वालों को पार्टी से निष्कासित कर देती। उन्होंने कहा कि तेलंगाना का विरोध करने वाले कांग्रेस सदस्य संसद नहीं चलने दे रहे हैं लेकिन पार्टी उनके विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं करती, उसके सांसद ही अपनी सरकार के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाते हैं और पार्टी कुछ नहीं करती। ऐसे सदस्यों को कांग्रेस से निष्कासित क्यों नहीं किया जाता है।
भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि कांग्रेस तेलंगाना मुद्दे पर राजनीति कर रही है। उनका आरोप है कि सरकार को आंध्रप्रदेश या तेलंगाना की चिंता नहीं है। उसकी रूचि केवल इस मुद्दे पर राजनीति करने की है। उधर, केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सरकार तेलंगाना राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और संसद के इसी सत्र में संबंधित विधेयक को पारित कराना चाहती है। 

Share it
Top