Home > Archived > अफगानिस्तान के खिलाफ की गई गलतियों से सीख लें बल्लेबाज: मिसबाह

अफगानिस्तान के खिलाफ की गई गलतियों से सीख लें बल्लेबाज: मिसबाह

फतुल्लाह। पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक ने भारत के खिलाफ मैच से पहले अपने बल्लेबाजों से अफगानिस्तान के खिलाफ की गई गलतियों से जल्दी सीख लेने का आग्रह किया है। पाकिस्तान ने पहला मैच 72 रन से जीता लेकिन उसके बल्लेबाजों की गलतियों का फायदा उठाकर अफगानिस्तान ने उसे 248 रन पर रोक दिया था।
मिसबाह ने रविवार को होने वाले मुकाबले से पहले कहा कि हमें भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच खेलना है लिहाजा इस तरह की गलतियों से बचना होगा। हमें बल्लेबाजी ईकाई के रूप में अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।
उन्होंने कहा कि सभी को इस मैच की अहमियत पता है। दोनों टीमें जीतना चाहती हैं और दोनों के प्रशंसक भी अपनी टीम को जीतते देखना चाहते हैं। किसी भी खिलाड़ी के लिये भारत–पाकिस्तान मैच से बढकर कुछ नहीं होता। इस मैच से पहले पाकिस्तान को दो दिन का ब्रेक मिल गया है जबकि भारत को आज श्रीलंका से खेलना है। अफगानिस्तान के खिलाफ छह विकेट 117 रन पर गंवाने के बाद ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान 150 रन के भीतर आउट हो जायेगा लेकिन उमर अकमल के नाबाद शतक से उसने आठ विकेट पर 248 रन बनाये। कप्तान ने कहा कि एक समय पर लग रहा था कि मैच हमारे हाथ से निकल गया। उमर ने अगर वह पारी नहीं खेली होती तो हमें काफी परेशानी पेश आती। यदि हम बल्लेबाजी में यही गलतियां करते रहेंगे तो काफी दिक्कत होगी।





Share it
Top