Home > Archived > तीन नगरीय निकायों में मतदान शांतिपूर्ण

तीन नगरीय निकायों में मतदान शांतिपूर्ण

शिवपुरी । स्थानीय निर्वाचन 2014 के तहत द्वितीय चरण के दौरान मंगलवार को शिवपुरी जिले की तीन नगरीय निकायों में शांतिपूर्ण और निर्विघ्न रूप से मतदान सम्पन्न हुआ। मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक अपने मताधिकार का उपयोग किया। शाम 5 बजे तक जिले में लगभग 76.62 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया, जिसमें 78.55 प्रतिशत पुरुष एवं 74.47 प्रतिशत महिला मतदाता शामिल हैं।
नगर पालिका परिषद शिवपुरी में 70.54 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया, जिसमें 71.82 पुरुष और 69.12 प्रतिशत महिला तथा 33.33 प्रतिशत अन्य मतदाता शामिल हैं। सुबह-सुबह मतदान करने वालों में नगर पालिका अध्यक्ष पद के भाजपा उम्मीदवार हरिओम राठौर और कांग्रेस के उम्मीदवार मुन्नालाल कुशवाह शामिल हैं।
श्री राठौर ने पुरानी शिवपुरी के वार्ड क्र. 22 में, जबकि श्री कुशवाह ने वार्ड क्र. 9 के मतदान किया। निर्दलीय प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गुर्जर ने भी सुबह-सुबह मतदान किया। पोहरी विधायक प्रहलाद भारती भी कन्या विद्यालय कोर्ट रोड पर स्थित मतदान केन्द्र में मत डालने पहुंचे। वयोवृद्ध समाजसेवी और कांग्रेस नेता सांवलदास गुप्ता, जो कि 95 वर्ष से अधिक आयु के हैं, वह भी मतदान करने के लिए पहुंचे।
आज सुबह 7 बजे नगर के 39 वार्डों के 136 मतदान केन्द्र पर मतदान प्रारंभ हुआ। सुबह-सुबह मतदान की गति धीमी थी। खासकर शहर के हृदय स्थल और पॉश कॉलोनियों में मतदाता मतदान के लिए सुबह नहीं पहुंचे, लेकिन गरीब बस्तियों में सुबह से ही लम्बी कतारें लगी थीं। पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में तो इतनी लम्बी कतारें देखने को मिलीं कि मतदाता को आधा घण्टे से अधिक समय तक मतदान के लिए इंतजार करना पड़ा। मतदान के दौरान फर्जी मतदान की शिकायतें भी मिलीं। छावनी में वार्ड क्र. 6 के भाजपा प्रत्याशी मनीष गर्ग मंजू ने शिकायत की कि एक महिला मतदाता जब वोट डालने आई तो उसका वोट कोई अन्य डाल चुका था। उन्होंने मतदान अधिकारियों की शिकायत की और आरोप लगाया कि वह बिना पहचान पत्र के मत डलवा रहे थे। वार्ड क्र. 24 में भी एक व्यक्ति को दूसरे के नाम से वोट डालते हुए प्रत्याशियों ने पकड़वा दिया। कई मतदान केेन्द्रों पर बीएलओ की शिकायतें सुनने को मिलीं।
नगर पंचायत परिषद बदरवास में 76.51 प्रतिशत मतदाता ने मतदान किया, जिसमें पुरुष 4192 एवं 3455 महिला मतदाता शामिल हैं।


Share it
Top