Home > Archived > तापमान गिरा, कड़ाके की ठंड

तापमान गिरा, कड़ाके की ठंड

कोहरे के कारण रेलों की हालत बिगड़ी, सड़क यातायात प्रभावित
मुरैना। शनिवार को एक साथ साढ़े तीन अंक नीचे लुढ़क कर 5 डिग्र्री पर पहुंचा न्यूनतम तापमान रविवार को भी अपनी जगह पर यथावत कायम रहा। वहीं अधिकतम तापमान भी 24 डिग्री के आसपास बना हुआ है। तापमान के 5 डिग्री पर स्थिर रहने से अंचल में शीतलहर का प्रकोप जारी है। मगर रविवार को हल्की धूप निकलने से लोगों ने राहत महसूस की।
शुक्रवार की शाम से शुरू हुआ सर्द हवाओं का सिलसिला शनिवार को यौवन पर पहुंच गया। रविवार को धूप ने मामूली राहत दी मगर शाम के समय पुन: कोहरे की दस्तक व ठंडी हवाओं से कड़ाके की ठंड का लोगों को खासा अहसास होने लगा। कोहरे के कारण सड़क एवं रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ। दिल्ली से चलने वाली ताज एक्सपे्रस को रविवार के दिन रद्द कर दिया गया। तथा सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी विलंब से आर्इं। कोहरे के दौरान चालकों को राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपने वाहन धीमी गति से चलाने पड़े।
रेल यातायात प्रभावित, घंटों लेट चली ट्रेनें
सर्दी बढऩे के साथ ही उत्तर भारत में शुरू हुए कोहरे के सबसे ज्यादा असर रेल यातायात पर पड़ा है। रविवार को दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनें एक से छह घंटे तक की देरी से मुरैना पहुंचीं। ताज एक्सप्रेस को आज रद्द कर दिया गया क्योंकि उसे शनिवार की रात 11 बजे दिल्ली पहुंंचना था मगर वह रविवार की सुबह 7 बजे दिल्ली पहुंची। शीतलहर के दौरान ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
जारी रहेगा कोहरे, शीतलहर का प्रकोप
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में अंचल में कोहरा और शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। न्यूनतम तापमान भी पांच डिग्री के आसपास रहने के आसार है, जबकि हवाएं 6 से 7 कि.मी. प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेंगी।

Share it
Top