Home > Archived > अफगानिस्तान : आत्मघाती हमले में छह जवानों की मौत

अफगानिस्तान : आत्मघाती हमले में छह जवानों की मौत

काबुल। काबुल में रक्षा मंत्रालय के बाहरी इलाके में अफगानी सेना की एक बस को निशाना बना कर आत्मघाती हमला किया गया जिसमें छह जवानो की मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हुए है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि, बुधवार को विदेशी बलों द्वारा किए गए हवाई हमलो में पांच अफगानी बच्चों की भी मौत हो गई। हांलाकि, अंतराष्ट्रीय गठबंधन ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की। दो सप्ताह की शांति के बाद आज अफगान में यह विस्फोट हुआ है। पिछले महीने सरकार द्वारा राजधानी में कड़ी सुरक्षा के बीच सरकारी अधिकारियों और विदेशी सहायता कार्यकर्ताओं के वाहनों पर धमाके किए गए थे।
तेरह साल के युद्ध के बाद तालिबान ने विदेशी सैनिको को देश से बाहर खदेड़ने के लिए अफगान में लगातार आत्मघाती हमले कर रहा है।
अफगान रक्षा मंत्रालय के उप प्रवक्ता दौलत वाजिरी ने कहा कि हमलावर ने सुबह सेना की बस पर उस समय हमला किया जब वह अपने कार्य के लिए जा रहे थे।
वाजिरी ने कहा कि "दुर्भाग्य से, इस आत्मघाती हमले मे हमारे छह जवान मारे गए और 11 अन्य जख्मी हुए है। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि हमले मे 12 जवान मारे गए हैं जबकि 13 अन्य घायल हुए हैं। अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा सहायता बल ने इस घटना के बारे में अभी कुछ नही कहा है।

Share it
Top