Home > Archived > तीन दिन में खातों में पहुंचें जननी सुरक्षा की राशि

तीन दिन में खातों में पहुंचें जननी सुरक्षा की राशि

मुरैना। जननी सुरक्षा योजना के तहत प्रसूति महिलाओं को मिलने वाली राशि तीन दिवस के अन्दर सभी विकास खण्डों में संबंधित के खातों में पहुच जाये ये सभी बीएमओ सुनिश्चित करें। तीन दिवस के वाद राशि संबंधित के खातों में नहीं पहुचने पर बीएमओ को द्वितीस कारण बताओं नोटिस जारी किये जायेगे। इसकी सूचना आयुक्त चम्बल संभाग को भी दी जाये।
यह निर्देश कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्वास्थ्य योजनाओं की समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी, सिविल सर्जन, सभी बीएमओ, आरएमओ सहित स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने कहा कि प्राय: देखने में आया रहा है कि जननी सुरक्षा योजना की राशि संबंधित महिलाओं या उनके परिजनों के खातों में जमा नही हो रही है बीएमओं लापरवाही बरत रहे है। जिसे अब बरदास्त नहीं किया जायेगा और इनके विरूद्घ सख्त कार्रवाई की जायेगी। जननी सुरक्षा की राशि जमा कराकर सभी बीएमओं पूर्णत: का प्रमाण पत्र सीएमएचओ को दें, सीएमएचओ पूरे जिले का प्रमाण पत्रों का विवरण मुझे समय सीमा में प्रस्तुत करें । मैदानी अधिकारी कर्मचारी भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि किसी गांव में किसी प्रकार की बीमारियां न फैले । जिले में किसी प्रकार की कही पर कोई बीमारी फैलती है तो इसकी सूचना संबंधित अधिकारी को देना सुनिश्चित करें।
प्रत्येक बुधवार को मेडीकल बोर्ड चिकित्सालय में लगे
कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक बुधवार को मेडीकल बोर्ड चिकित्सालय में लगे। यह स्वास्थ्य अधिकारी सुनिश्चित करें और इस का प्रचार प्रसार भी करायें। इस पर सिविल सर्जन ने बताया कि मेडीकल बोर्ड ओ.पी.के कम्युनिटी हॉल में प्रत्येक बुधवार को मेडीकल बोर्ड लगता है इसमें नि:शक्त बच्चों के विकलांगता प्रमाण पत्र तैयार कराये जाते है।

Share it
Top