Home > Archived > तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे मनमोहन

तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे मनमोहन

तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे मनमोहन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने स्पष्ट किया है कि अगले लोकसभा चुनावों में वे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया जो तीसरी बार यूपीए या कांग्रेस की तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार होगा। हालांकि उन्होंने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पीएम पद के लिए योग्य बताते हुए कहा कि राहुल में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की काफी काबिलियत है और मुझे उम्मीद है कि हमारी पार्टी उचित समय पर फैसला लेगी। हालांकि उन्होंने सारी अटकलों को विराम देते हुए कहा कि वो अभी इस्तीफा नहीं देंगें। चुनाव के बाद ही वे पदभार छोडेंगे।
उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हमारी नई पीढ़ी के नेता अपरिचित व अस्थिर वैश्विक बदलाव की लहर के साथ हमारे महान देश को सफलतापूर्वक दिशा देंगे।
यूपीए सरकार के 10 सालों की रिपोर्टकार्ड सामने रखते हुए श्री सिह ने कहा पिछले नौ सालों में देश की विकास दर सबसे बेहतर रही और उनकी सरकार ने अर्थव्यवस्था के हित में कई फैसले लिए हैं जो कि अच्छे रहे।
अपने राजनीतिक कैरियर के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद मैं जिम्मेदारी नए प्रधानमंत्री को सौंप दूंगा। मुझे उम्मीद है कि अगला प्रधानमंत्री संयुक्त प्रगतिशाली गठबंधन (संप्रग) का चुना हुआ होगा और हमारी पार्टी अगले आम चुनाव के प्रचार के लिए काम करेगी।

Share it
Top