Home > Archived > अफगानिस्तान में 20 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान में 20 आतंकवादी ढेर

काबुल। अफगानिस्तान के कुछ प्रांतों में सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए अभियान के तहत कम से कम 20 आतंकवादी मार गिराए गए। अफगान आंतरिक मंत्रालय ने बताया कि इन अभियानों में पांच आतंकवादी घायल हुए हैं, जबकि नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है।
ख़बरों के मुताबिक, मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, ""अफगान नेशनल सिक्युरिटी फोर्सेज (एएनएसएफ) ने पिछले 24 घंटों में गठबंधन बलों के सहयोग से लघमान, बघलान, कुंदुज, कंधार, जाबुल, हेरात, बदगिस और हेलमंड प्रांतों में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाए गए। अभियानों में 20 सशस्त्र तालिबान आतंकवादी मारे गए, पांच घायल हो गए और नौ अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।" एक अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटनाक्रम में अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में अज्ञात सशस्त्र बदमाशों ने पांच नागरिकों की हत्या कर दी। अलियाबाद जिले के प्रशासनिक प्रमुख ने कहा, ""शुक्रवार शाम अनजान सशस्त्र बदमाशों ने एक वाहन पर गोलियां चलाकर उसमें सवार तीन महिलाओं, एक बच्चो और एक पुरूष की हत्या कर दी।"
उन्होंने बताया कि गोलीबारी के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा पिछले महीने जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान में साल के पहले छह महीनों में संघर्ष संबंधी हिंसाओं में 1,319 से ज्यादा नागरिक मारे जा चुके हैं, जबकि लगभग 2,533नागरिक घायल हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल की तुलना में इस साल हताहतों की संख्या में 23 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है।

Share it
Top