Home > Archived > अन्ना हजारे की 23 जून से उत्तरप्रदेश दौरे पर

अन्ना हजारे की 23 जून से उत्तरप्रदेश दौरे पर

सेलखनऊ | देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ अलख जगाने वाले अन्ना हजारे अपनी जनतंत्र यात्रा के तहत आगामी 23 जून को उत्तरप्रदेश का दौरा शुरू करेंगे। अन्ना के प्रमुख सहयोगी गांधीवादी रामधीरज ने बताया कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण के लिये देश भर में किसानों और नौजवानों को संगठित करने के मकसद से हजारे द्वारा गत 31 मार्च को शुरू की गयी यात्रा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखंड से होते हुए 23 जून को उत्तरप्रदेश में दाखिल होगी।
उन्होंने बताया कि चौथे चरण की यह यात्रा 23 जून को मुरादाबाद से शुरू होकर बरेली, फरुखाबाद, लखीमपुर खीरी, गोण्डा, फैजाबाद, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर होते हुए चार जुलाई को इलाहाबाद के ऐतिहासिक एंग्लो बंगाली इण्टर कालेज के मैदान में आमसभा के साथ सम्पन्न होगी। उसके अगले दिन इलाहाबाद में ही जनतंत्र मोर्चा का कार्यकर्ता सम्मेलन होगा।
रामधीरज ने बताया कि अन्ना नौजवानों से भ्रष्टाचार से आजादी की दूसरी लड़ाई के लिये अपना एक साल देश के नाम करने की अपील की है और उनकी उत्तर प्रदेश यात्रा के दौरान 50 हजार से अधिक युवा इस गांधीवादी के सिपाही बनेंगे।
उन्होंने बताया कि अन्ना ने घोषणा की है कि अगर सरकार संसद के आगामी सत्र में जनलोकपाल विधेयक नहीं पेश करती है तो वह अक्तूबर में एक बार फिर दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन करेंगे। 

Share it
Top