Home > Archived > तीन दिन के दौरे पर पहुंचे मध्यप्रदेश राष्ट्रपति

तीन दिन के दौरे पर पहुंचे मध्यप्रदेश राष्ट्रपति

तीन दिन के दौरे पर पहुंचे मध्यप्रदेश राष्ट्रपति

भोपाल। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य लोगों ने हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति की अगवानी की। राष्ट्रपति वायुसेना के विशेष विमान से आज सुबह 11.30 बजे भोपाल पहुंचे। राष्ट्रपति को हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद मुख्ममंत्री चौहान, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा, कैलाश विजयवर्गीय, उमाशंकर गुप्ता ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। राष्ट्रपति मुखर्जी गुरुवार छह जून को अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे, साथ ही राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे।
प्रणब मुखर्जी मध्य प्रदेश जनजातीय संग्रहालय के लोकार्पण समारोह में भी शामिल होंगे। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति सात जून को नरसिंहपुर जिले के झोतेश्वर में शंकराचार्य नेत्र चिकित्सालय का लोकार्पण करेंगे और अनूपपुर जिले के अमरकंटक स्थित जनजातीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे।
राष्ट्रपति मुखर्जी अपने प्रवास के अंतिम दिन आठ जून को इंदौर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। इसी दिन राष्ट्रपति उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में पूजा करने के बाद शाम को भोपाल होते हुए दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Share it
Top