Home > Archived > लिएंडर पेस दूसरे दौर में, भूपति हारे

लिएंडर पेस दूसरे दौर में, भूपति हारे

लंदन | भारत के चोटी के खिलाड़ी लिएंडर पेस ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल में शुक्रवार को अच्छी शुरुआत करके दूसरे दौर में जगह बनाई लेकिन महेश भूपति मिश्रित युगल के पहले दौर में हार गए। पेस और चेक गणराज्य के उनके जोड़ीदार रादेक स्टेपनेक ने पुरुष युगल के पहले दौर में इटली के डेनियल ब्रासियेली और इस्राइल के जोनाथन एलरिच को तीन घंटे पांच मिनट तक चले मैच में 7-6, 6-4, 6-7, 6-4 से हराया। यह मैच गुरुवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था।
पेस और स्टेपनेक की चौथी वरीय जोड़ी को 11 बार ब्रेक प्वाइंट का मौका मिला जिसमें से उन्होंने दूसरे और चौथे सेट में एक-एक बार अपने प्रतिद्वंद्वियों की सर्विस तोड़ी। ब्रासियेली और एलरिच को उन्होंने ब्रेक प्वाइंट लेने के केवल तीन मौके दिए और इनमें भी उन्हें सफल नहीं होने दिया।
इस जोड़ी का अगला मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन के जेमी डेलगाडो और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन से होगा। इस बीच भूपति और स्लोवाकिया की डेनियल हांतुचोवा की जोड़ी मिश्रित युगल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गई।
उन्हें बहमास के मार्क नोल्स और जर्मनी की सैबाइन लिस्की की जोड़ी के हाथों 7-6, 4-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। पेस, बोपन्ना और सानिया मिर्जा ने मिश्रित युगल में भी अलग अलग जोड़ीदारों के साथ जोड़ी बनायी है। इन तीनों की जोड़ियों को पहले दौर में बाई मिली है।


Share it
Top