Home > Archived > तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, ममता ने की नीतीश और नवीन से बात

तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, ममता ने की नीतीश और नवीन से बात

तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, ममता ने की नीतीश और नवीन से बात

कोलकाता | आम चुनाव में देश को कांग्रेस और भाजपा के अलावा एक नया विकल्प देने के उद्देश्य से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रादेशिक पार्टीयों को साथ लेकर तिसरा मोर्चा बनाने की कोशिशे तेज कर दी है।
ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक संघीय मोर्चा (फेडरल फ्रंट) बनाने पर बात की है।
जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी के साथ अपने दफ्तर से बाहर आने के बाद ममता बनर्जी ने कहा, हम एक तीसरे मोर्चे की तरफ देख रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस या भाजपा के साथ किसी भी तालमेल से इनकार करते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजेडी) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने संकेत दिए थे कि वह लोकसभा चुनावों से पहले क्षेत्रीय दलों के तीसरे मोर्चे या संघीय मोर्चे में शामिल होने के लिए तैयार हैं।
हालांकि, पटनायक ने इस बाबत कुछ भी स्पष्ट नहीं बताया कि तीसरे मोर्चे या संघीय मोर्चे में वाम दलों की हिस्सेदारी होगी या नहीं। पटनायक से ममता बनर्जी के उस सुझाव के बारे में पूछा गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि जनता को कांग्रेस और भाजपा का विकल्प देने की खातिर एक 'संघीय मोर्चा' बनाने के लिए क्षेत्रीय दलों को एकजुट होना चाहिए। पटनायक ने कांग्रेस और भाजपा के इस कथन को खारिज कर दिया कि देश में तीसरा मोर्चा नहीं चल सकता

Share it
Top