Home > Archived > लैपटाप के शोरूम में आग लगी

लैपटाप के शोरूम में आग लगी

ग्वालियर | राजीव प्लाजा स्थित एक कम्प्युटर लैपटाप के शोरूम में रविवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग से करीब दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है। आग पर समय रहते काबू पा लिया गया, जिससे एक गम्भीर हादसा टल गया। राजीव प्लाजा के भूतल पर दीपक अग्रवाल की एक एचपी कम्प्यूटर और लैपटाप का शोरूम है। दीपक रात आठ बजे दुकान का शटर बंद कर घर जा रहे थे। पांच मिनट बाद फोन करके किसी ग्राहक ने इनसे प्रिंटर मांगा। प्रिंटर दिखाने के लिए ये वापस दुकान पहुंचे, तो देखा कि दुकान के अंदर आग लगी हुई है। राजीव प्लाजा में आग लगने की सूचना तत्काल दमकल विभाग को दी गई, लेकिन दमकल विभाग के पहुंचने से पहले ही दुकानदारों ने आग बुझा दी। आग लगने से दुकान में रखे दो लैपटाप, एसी, वाटर कूलर, एलसीडी, कम्प्यूटर सामग्री सहित करीब दो लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। बताया जाता है कि दुकान मालिक ने दुकान का यूको बैंक से बीमा करा रखा था। 

गम्भीर हादसा टला
दुकानदारों का कहना है कि यदि समय रहते आग नहीं बुझाई होती, तो एक बड़ा हादसा हो सकता था और आग अन्य दुकानों को भी अपनी चपेट में ले सकती थी। जिस दुकान में आग लगी, उसके पास में दो कम्प्यूटर के शोरूम और बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम भी है।
नहीं थे आग बुझाने के इंतजाम
करोड़ों के राजीव प्लाजा में आग से निपटने के कोई इंतजाम नहीं हैं। दुकान में आग लगने के बाद दुकानदारों ने अपने स्तर पर ही आग पर काबू पाने का प्रयास किया। गम्भीर बात यह है कि ग्वालियर विकास प्राधिकरण ने 20 से 25 लाख रुपए की दुकान बेची, लेकिन सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की। सिर्फ दिखाने के लिए बाहर पाइप लगा दिए गए हैं।



Share it
Top