Home > Archived > कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जारी

कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जारी

कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जारी

श्रीनगर | जम्मू के कुछ हिस्से, श्रीनगर तथा अन्य इलाके में लगातार दूसरे दिन बिना किसी ढील के कर्फ्यू जारी रहा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "श्रीनगर के खानयार, रैनवाड़ी, नावहाटा, एम. आर. गंज, साफा कादल, जैदीबल, मैसुमा और करालखुड पुलिस थाना क्षेत्र में कर्फ्यू जारी रहेगा। घाटी के त्रेहगाम और सोपोर शहरों में भी कर्फ्यू लगाया गया है।"
कश्मीर के बारामूला शहर में मंगलवार को कथित तौर पर सुरक्षा बलों की गोली से 24 वर्षीय युवक की मौत के बाद इलाके में तीसरे दिन भी तनाव व्याप्त रहा। राज्य पुलिस ने कुछ सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन्हें युवक की मौत के लिए जिम्मेदार बताया जाता है। उधर, सेना ने भी गोलीबारी की घटना की समयबद्ध जांच कराने की घोषणा की है।
नाराज युवाओं ने बुधवार को वाहनों और अस्थाई नाकेबंदी पर पथराव किया था। उन्होंने सड़क और राजमार्ग अवरुद्ध कर दिया था। भीड़ श्रीनगर, बारामूला और सोपोर में कर्फ्यू का उल्लंघन करती नजर आए। घाटी के कई अन्य इलाके में भी भीड़ ने भारी पत्थरबाजी की तथा सुरक्षा बलों के साथ उनकी झड़पें भी हुई। पुलिस और केंद्रीय आरक्षी पुलिस बल (सीआरपीएफ) को भीड़ पर नियंत्रित करने के दौरान यथासम्भव संयम बरतने के निर्देश दिए गए हैं। कश्मीर विश्वविद्यालय ने गुरुवार और शुक्रवार को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।


Share it
Top