Home > Archived > अफजल को फांसी के बाद कश्मीर घाटी में कर्फ्यू

अफजल को फांसी के बाद कश्मीर घाटी में कर्फ्यू

श्रीनगर | भारतीय संसद पर हुए आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड अफजल गुरु को दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में फांसी दिए जाने की खबरों के बीच श्रीनगर सहित कश्मीर घाटी के अन्य प्रमुख शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। अफजल यहां से तकरीबन 52 किलोमीटर दूर सोपोर के बाहरी हिस्से में स्थित तारजू गांव का रहने वाला था।
वैसे किसी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है कि अफजल को फांसी दिए जाने के मद्देनजर कर्फ्यू लगाया गया है लेकिन उन्होंने कर्फ्यू लगने की पुष्टि की है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, `हां हम कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षात्मक उपाय अपना रहे हैं।` अफजल को संसद पर हमले के बाद 12 दिसम्बर, 2001 को गिरफ्तार किया गया था।
बारामूला, अनंतनाग, पुलवामा, बदगाम, कुपवाड़ा, गांदरबल व उत्तरी कश्मीर के सोपोर शहर सहित जिला मुख्यालयों से पुलिस व अर्धसैनिक बलों के पूरी मुस्तैदी से कर्फ्यू लागू कराने की खबरें हैं। विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि सभी स्थानीय केबल ऑपरेटरों से त्वरित प्रभाव से सेवाएं रोक देने के लिए कहा गया है।
मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला जम्मू एवं कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू से लौटकर श्रीनगर पहुंच रहे हैं। उमर अब्दुल्ला व उनके सत्तारूढ़ दल नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) ने अफजल गुरु को फांसी का विरोध किया था। 

Share it
Top