Home > Archived > कलमाड़ी ने शिल्पा के पर लुटाए 71 लाख

कलमाड़ी ने शिल्पा के पर लुटाए 71 लाख

नई दिल्ली | राष्ट्रमंडल खेलों में सरकारी खजाने को लगभग 90 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान पहुंचाने वाले राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के बर्खास्त अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी का एक नया मामला सामने आया है। कलमाड़ी की इच्छा पर पुणे में कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स 2008 के समापन समारोह में शिल्पा शेट्टी को परफार्म करने के लिए 71 लाख 73 हजार 950 रुपए ‌दिए गए थे।
पटियाला हाउस में सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान यह बात सामने आई कि राष्ट्रमंडल खेल घोटाले के दो आरोपियों ने कलमाड़ी की बात मानते हुए शिल्पा को यह भुगतान ‌किया था। फरीदाबाद की जेम इंटरनेशनल के प्रमोटर पीडी आर्य और एके मदन ने शिल्पा शेट्टी के परफार्मेंस के लिए इवेंट मैनेजमेंट कंपनी विजक्राफ्ट को 30 अक्टूबर, 2008 को 71 लाख 73 हजार 950 रुपए का चेक दिया था।
गौरतलब है कि विशेष न्यायाधीश रविंदर कौर ने सोमवार को राष्ट्रमंडल खेलों से जुडे़ भ्रष्टाचार के मामले में सुरेश कलमाड़ी तथा नौ अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, साजिश रचने तथा सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने को लेकर आरोप तय किए। आरोपियों में आयोजन समिति के महासचिव ललित भनोट, पीडी आर्य व एके मदन भी शामिल हैं। इस मामले में आरोप तय करने के बाद अदालत ने मामले में सबूत दर्ज कराने के लिए 20 फरवरी की तारीख तय की है।
सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ वर्ष 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए गैरकानूनी रूप से टाइमिंग, स्कोरिंग एंड रिजल्ट सिस्टम (टीएसआर) स्थापित करने के लिए स्विस कंपनी को गैरकानूनी रूप से ठेका दिए जाने का आरोप लगाया था।



Share it
Top