Home > Archived > अफजल की कब्र पर अंतिम रस्म निभाने की अनुमति

अफजल की कब्र पर अंतिम रस्म निभाने की अनुमति

अफजल की कब्र पर अंतिम रस्म निभाने की अनुमति

नई दिल्ली | संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु के परिजनों को उसकी कब्र पर अंतिम रस्म निभाने की अनुमति मिल गई है। सरकार ने तिहाड़ जेल में परिजनों को अफजल की कब्र पर फातिहा पढ़ने की इजाजत दे दी है।
गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि अगर अफजल के परिजन तिहाड़ जेल में आकर उसकी कब्र पर प्रार्थना करते हैं तो हमें इस पर कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि अफजल का जो भी सामान है, उसे भी परिजनों को सौंप दिया जाएगा।
अफजल की कब्र पर जाने के लिए उसके परिजनों को दिल्ली तक हवाई सेवा उपलब्ध कराने की पेशकश संबंधी खबरों पर अफजल के रिश्तेदार यासीन ने कहा कि अगर ऐसे हालात आते हैं तो हम खुद दिल्ली चले जाएंगे। हमें सरकार की उदारता की जरूरत नहीं है। हम सिर्फ इतना चाहते हैं कि अफजल का शव हमें लौटा दिया जाए।
गौरतलब है कि संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को बेहद गोपनीय तरीके से दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी। अफजल को तिहाड़ जेल में ही दफना दिया गया था। परिजनों ने सरकार से मांग की थी कि उन्हें अफजल की कब्र पर अंतिम रस्म निभाने की इजाजत दी जाए। इसके बाद सरकार ने परिजनों को अफजल की कब्र पर अंतिम रस्म निभाने की अनुमति दे दी।

Share it
Top