Home > Archived > कैलिस ने शतक के साथ विदाई को यादगार बनाया

कैलिस ने शतक के साथ विदाई को यादगार बनाया

डरबन | दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी जैक कैलिस ने रविवार को किंग्समीड मैदान पर शतक के साथ अपने विदाई टेस्ट को यादगार बना दिया। कैलिस इस मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। कैलिस ने भारत के साथ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 115 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान कैलिस ने 316 गेंदों का सामना किया और 13 चौके लगाए। यह कैलिस के करियर का 166वां टेस्ट है। कैलिस ने अपने करियर का 45वां टेस्ट शतक पूरा किया।
एक साल से भी अधिक समय के बाद कैलिस के बल्ले से शतक निकला है। इससे पहले कैलिस ने 9 नवम्बर, 2012 में ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 147 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद की 16 पारियों में कैलिस सिर्फ तीन अर्धशतक लगा सके थे।
पाकिस्तान के साथ खेली गई चार मैचों और फिर भारत के साथ जोहांसबर्ग में खेले गए पहले टेस्ट में बुरी तरह नाकाम रहने के बाद कैलिस ने कहा था कि डरबन टेस्ट उनके करियर का अंतिम टेस्ट मैच होगा। कैलिस ने टेस्ट से संन्यास के बाद एक-दिवसीय और ट्वेंटी-20 मैचों में खेलते रहने का फैसला किया है। वह 2015 विश्व कप खेलना चाहते हैं। कैलिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट मैचों में सर्वाधिक 13,289 रन बनाए हैं। 

Share it
Top