Home > Archived > कैलिस ने की टेस्ट से संन्यास की घोषणा

कैलिस ने की टेस्ट से संन्यास की घोषणा

कैलिस ने की टेस्ट से संन्यास की घोषणा

नई दिल्ली | दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के रीढ़ माने जाने ऑलराउंडर क्रिकेटर जैक कैलिस ने भारत के साथ 26 दिसंबर से किंग्समीड मैदान पर होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज उनके अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट करियर का अंतिम सीरीज होगी। डरबन टेस्ट उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच होगा। कैलिस ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि डरबन टेस्ट उनका अंतिम टेस्ट मैच होगा।
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में सुमार जैक कैलिस ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर क्रिकेट प्रशंसको को चौका दिया है। ज्यादकर फैंस उनके संन्यास के बारे में सुन सन्न रह गए। क्योंकि हाल में उनके संन्यास की को चर्चा नहीं हो रही थी न ही किसी क्रिकेट एक्सपर्ट ने भी उनके संन्यास के बारे में कयास लगाया था।
कैलिस के मुताबिक वह वनडे और ट्वेंटी-20 क्रिकेट में सक्रिय रहेंगे। कैलिस ने कहा कि वह 2015 विश्व कप में खेलने की इच्छा रखते हैं। कैलिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 165 टेस्ट मैचों में 13174 रन बनाए हैं। उनके नाम 44 शतक और 97 अर्धशतक हैं। कैलिस ने 32.53 के औसत से 292 विकेट भी लिए हैं। वह टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में 10 हजार रन पूरे करने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं।


Share it
Top