Home > Archived > कल सरकार बनाने पर घोषणा करेगी आप

कल सरकार बनाने पर घोषणा करेगी आप

कल सरकार बनाने पर घोषणा करेगी आप

नई दिल्ली | आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्लीवासियों का विचार जानने के बाद सोमवार को इस बात की घोषणा करेगी कि वह दिल्ली में सरकार बनाएगी या नहीं। आप के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आज कई जनसभाएं हो रही हैं। इनमें से चार मेरे चुनाव क्षेत्र में हैं। जनता का मत जानने के बाद ही हम इस बारे में सोमवार को घोषणा करेंगे।"
उन्होंने कहा कि ऐसा भारत में पहली बार हो रहा है। इससे पहले आम आदमी की भूमिका केवल वोट देने तक सीमित थी। लेकिन हम उनको बाहर ला रहे हैं और शक्तिशाली महसूस करा रहे हैं। हम शहरों में बात कर रहे हैं। यह असली लोकतंत्र है। केजरीवाल ने इस आरोप को खारिज कर दिया कि वह सरकार बनाने से इसलिए हिचक रहे हैं क्योंकि वादों को पूरा करने की क्षमता में संदेह है।
केजरीवाल ने कहा कि वह अपने चुनाव घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करेंगे। इसे तैयार करने में काफी विचार विमर्श किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को उनसे काफी अधिक उम्मीद है और वे उसे पूरा करेंगे।
केजरीवाल ने कहा कि यदि उनकी पार्टी सरकार बनाती है तो लोकपाल विधेयक पारित की 29 दिसम्बर की प्रस्तावित तिथि को एक सप्ताह आगे बढ़ाया जाएगा।

Share it
Top