Home > Archived > लालू को ज़मानत मिलने का सियोसी दलों ने किया स्वागत

लालू को ज़मानत मिलने का सियोसी दलों ने किया स्वागत

नई दिल्ली | राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले मामले में ज़मानत मिलने का केन्द्रीय मंत्रियों सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने आज स्वागत किया है।
कांग्रेस नेता और केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने शीर्ष अदालत के इस फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि लालूजी को जमानत मिलने से हम खुश हैं। हम समझते हैं कि चुनाव समीप हैं और वह एक बड़े राजनीतिक दल के नेता हैं। हर बात कानून सम्मत होनी चाहिए। हम उन्हें जमानत मिलने से खुश हैं। जदयू से शिवानंद तिवारी ने कहा कि उन्हें जमानत मिलने की खबर सुन कर मुझे अच्छा लगा। डाकुओं और चारों को भी जमानत मिलती है। तो इसमें आश्चर्य जैसा कुछ नहीं कि लालू प्रसाद को भी जमानत मिल गई। लेकिन फिर भी मैं कहूंगा कि मैं खुश हूं।
सपा नेता रामगोपाल यादव ने लालू का जमानत मिलने का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें उच्च न्यायालय द्वारा ही पहले जमानत दे देनी चाहिए थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो गलत था। राजद नेता रामकृपाल यादव ने अदालत के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा।
प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति पी सतशिवम की अध्यक्षता वाली उच्चतम न्यायालय की पीठ ने यह देखने के बाद कि इसी मामले में कई अन्य अभियुक्तों को जमानत मिल चुकी है, उसने लालू प्रसाद को भी जमानत दी। सीबीआई की एक विशेष अदालत ने चारा घोटाला मामले में 30 सितंबर को राजद प्रमुख, बिहार के एक अन्य मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र और 43 अन्य लोगों को दोषी ठहराया था। अपनी जमानत के लिए दलीलें देते हुए लालू ने कहा कि इस मामले में उनके साथ दोषी ठहराए गए कुल 44 लोगों में से 37 लोगों को जमानत दे दी गई और उन्हें छोड़ कर किसी और की जमानत याचिका खारिज नहीं की गई। इस मामले में दोषी ठहराए जाने के कारण लालू लोकसभा की अपनी सदस्यता भी गवां चुके हैं। 

Share it
Top